Breaking News

कोरोना से दुनियाभर में हाहाकार, अबतक 4500 से ज्यादा की मौत

चीन से चला कोरोना दुनियाभर में हाहाकार मचा रहा है। दुनिया भर में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। अबतक दुनिया के 124 देश कोरोना की चपेट में आ चुका है और मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। चीन से फैले इस वायरस की चपेट में आने से दुनियाभर में अबतक 4500 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। जबकि 1,25,000 से ज्यादा लोग कोरोना के संक्रमण की चपेट में हैं।

चीन के बाद इटली और ईरान में इस वायरस की चपेट में आने से सबसे ज्यादा मौतें हुई है और ये आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है। कोरोना वायरस से मौत के मामले में इटली दुनिया में दूसरे स्थान पर पहुंच गया। इससे ज्यादा मौत सिर्फ चीन में हुई है। इटली के बाद ईरान का नाम है, जहां कोरोना वायरस के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं।

इटली में अबतक 1000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 11,000 से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित बताए जा रहे हैं। एहतियात के तौर पर इटली ने एक बड़े कदम का ऐलान करते हुए अपनी एक तिहाई आबादी की आवाजाही पर रोक लगा दी है। वहीं ईरान में अबतक तकरीबन 300 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं 8,000 से ज्यादा लोग कोरोना की चपेट में हैं। कोरोना के कारण मौत के बढ़ते आंकड़ों को देखते हुए ईरान में 70 हजार कैदियों को अस्थाई तौर पर रिहा किया जा चुका है।

जानकारी के मुताबिक चीन में अबतक 3,158 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। चीन में अबतक 80,778 लोग कोरोना से संक्रमित हैं। इस बीच चीन सरकार कोरोना पर तेजी से नियंत्रण कर रही है। नए कन्फर्म केस की घटती संख्या को देखते हुए चीन ने 16 अस्थाई अस्पतालों को बंद कर दिया है। वहां अब कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज स्थाई अस्पतालों में ही किया जा रहा है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

नए आपराधिक कानून को लेकर असम ने की व्यापक तैयारी, सीएम सरमा का सभी पक्षों से सहयोग करने की अपील

गुवाहटी:  श में आज से नए आपराधिक कानून लागू हो गए। नए कानून के लागू ...