Breaking News

कोरोना वायरस से अमेरिका में पहली मौत- ईरान, इटली व दक्षिण कोरिया के लिए अतिरिक्त यात्रा पर लगाया प्रतिबंध

विश्व के 50 से अधिक देशों में फ़ैल चुके खतरनाक कोरोना वायरस से अमेरिका में पहली मौत का मामला सामने आया है। स्थानीय मीडिया के अनुसार अमेरिका के स्वास्थ्य विभाग के शनिवार को पुष्टि करते हुए बताया कि कोरोना वायरस से संक्रमित होने के कारण एक व्यक्ति की मौत हो गई है। जानकारी के मुताबिक़ स्वास्थ्य अधिकारीयों ने एक बयान जारी कर बताया कि देश में कोरोना वायरस के और मामले सामने आए हैं और शुक्रवार को दो लोगों के इस वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुयी थी।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस का पहला मामला पिछले वर्ष दिसंबर में चीन के वुहान शहर में आया था जिसके बाद से यह विश्व के कई देशों में फैल गया है और धीरे-धीरे महामारी का रूप लेता जा रहा है। चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 2,835 और इससे संक्रमितों की संख्या 79251 हो गई है और यह वायरस अबतक विश्व के 50 से अधिक देशों में फैल चुका है।

इसके बाद अमेरिका ने शनिवार को ईरान, इटली और दक्षिण कोरिया के लिए अतिरिक्त यात्रा प्रतिबंध लगाने की घोषणा की। अमेरिका ने यह कदम देश में कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए उठाया है।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, हम ऐसे हर व्यक्ति की यात्रा पर प्रतिबंध लगाने हैं जिसने पिछले 14 दिनों में ईरान की यात्रा की होगी। हमारे पास दुनिया के सर्वश्रेष्ठ पेशेवर स्वास्थ्यकर्मी हैं, हम निश्चित तौर पर ईरानियों की सहायता करना चाहते हैं, उन्हें केवल मदद मांगने की जरूरत है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

गाजा युद्ध के मुद्दे पर घर में घिरे बाइडन, विश्वविद्यालयों में फलस्तीन समर्थक प्रदर्शनों की बाढ़

गाजा में जारी युद्ध को लेकर अब अमेरिकी सरकार पर भी दबाव बढ़ रहा है ...