Breaking News

उत्तर प्रदेश : चंदौली में गंगा नदी में पलटी नाव, 6 लोग लापता

उत्तर प्रदेश के चंदौली में एक नाव के गंगा नदी में पलटने से उस पर सवार पांच महिलाओं समेत छह लोगों की मरने की आशंका जताई जा रही है। यह दुर्घटना शनिवार शाम को घटी, जिसके बाद स्थानीय प्रशासन ने बड़े पैमाने पर बचाव अभियान शुरू किया, जो देर रात तक जारी था।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दुख व्यक्त करते हुए जिला प्रशासन से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि राज्य आपदा राहत बल (एसडीआरएफ) को बचाव कार्य के लिए बुलाया जाए। वाराणसी से राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की एक टीम को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया था और जिले में भारी पुलिस बल तैनात किया गया था।

वहीं जिला अधिकारी (डीएम) और पुलिस अधीक्षक भी बचाव अभियान का निर्देशन करने के लिए मौके पर पहुंच गए थे। चंदौली के अधीक्षक हेमंत कुटियाल ने कहा कि शनिवार शाम 40 मजदूर एक नाव में सवार होकर गंगा नदी पार कर घर लौट रहे थे।

इसी दौरान बीच नदी में पहुंचने पर नाव पलट गई। कुटियाल ने कहा कि 35 लोग तैर कर किनारे आने में सफल रहे लेकिन पांच महिलाओं सहित छह लोग लापता हैं। यह घटना धीना थाना क्षेत्र के महेजी गांव के पास घटी। महेजी गांव के कई निवासी गाजीपुर से वापस घर लौट रहे थे, जब उनकी नाव पलटी। इसके बाद स्थानीय लोगों ने जिला प्रशासन को घटना की जानकारी दी, जिसके बाद बचाव कार्य शुरू किया गया।

About Aditya Jaiswal

Check Also

विश्वनाथ मंदिर में अब नहीं होगी मन्नत की हौद भराई, 580 लीटर दूध से भरा जाता था अरघा

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में अब हौद भराई पूजा पर रोक लगा दी गई है। ...