Breaking News

कोरोना वायरस से संक्रमित ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन की हालत गंभीर, ICU में भर्ती

कोरोना संक्रमित पाए गए ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की हालत गंभीर हो गई है, जिसके चलते उन्हें तुरंत आईसीयू में भर्ती कर दिया गया है। आपको बता दें कि उन्हें जॉनसन को लंदन के सेंट थॉमस अस्पताल के आईसीयू में भर्ती किया गया।

इसको लेकर 10 डाउनिंग स्ट्रीट के प्रवक्ता ने कहा, ‘आज दोपहर प्रधानमंत्री की हालत बिगड़ गई जिसके बाद उनकी चिकित्सा टीम की सलाह पर उन्हें अस्पताल में गहन चिकित्सा इकाई में भर्ती किया गया है।’ बोरिस की हालत बिगड़ने पर दुनियाभर के नेताओं ने उनकी हालत को लेकर चिता जताई है और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।

ऐसे भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी एक ट्वीट के जरिए बोरिस जॉनसन की हालत को लेकर एक ट्वीट में लिखा कि, ‘प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन, उम्मीद है कि आपको जल्द अस्पताल से छुट्टी मिलेगी और आप पहले की तरह स्वस्थ हो जाएंगे।’

बता दें कि ब्रिटेन में कोरोना वायरस से संक्रमित शनिवार को 708 लोगों की मौत हो गई है, जो कि देश में अब तक 1 दिन में सबसे ज्यादा है। मरने वाले लोगों में 5 साल का एक बच्चा भी शामिल है। ब्रिटेन में आने वाले 10 दिनों में कोरोना वायरस से हालात और बिगड़ सकते हैं। ब्रिटेन में राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा की जानकारी के अनुसार इंग्लैंड में 637 लोगों की मौत हुई है।

एनएचएस ने बताया कि कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले लोगों की उम्र 5 साल से 104 साल के बीच है। वहीं 48 से 93 साल की आयु के बीच के 637 लोग हैं। उसमें से 40 को पहले से कोई बीमारी नहीं थी यहां लगातार चौथे दिन मौत का आंकड़ा सबसे अधिक 708 रहा। ब्रिटेन में अब तक 47,806 लोग संक्रमित हो चुके हैं, वहीं 4,934 लोगों की मौत अब तक इस वायरस से हो चुकी है, जबकि 229 लोग अभी ठीक हुए हैं।

About Aditya Jaiswal

Check Also

अमेरिका में अवैध तरीके से प्रवेश करने वाले भारतीय नागरिक की मौत, गिरफ्तारी के बाद हिरासत केंद्र में थे

अवैध तरीके से अमेरिका आने वाले भारतीय नागरिक की अटलांटा में मौत हो गई। संघीय ...