Breaking News

बंगाल चुनाव के बीच मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा को हुआ कोरोना, इलेक्शन कमिश्नर की रिपोर्ट भी पॉजिटिव

देश में कोरोना की दूसरी लहर का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। इसके प्रकोप का असर चुनाव आयोग पर भी पड़ा है। खबर है कि मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा और चुनाव आयुक्त राजीव कुमार कोविड-19 का शिकार हो गए हैं। खास बात है कि संक्रमण के दौर भी दोनों अधिकारियों ने चुनाव संबंधी काम जारी रखा है।

फिलहाल दोनों अधिकारी होम क्वारंटीन हैं और घर से ही वर्चुअली मीटिंग में शामिल हो रहे हैं। बता दें कि सुनील अरोड़ा की विदाई के बाद सुशील चंद्रा को मुख्य चुनाव आयुक्त बनाया गया है।

फिलहाल पश्चिम बंगाल में तीन चरणों का मतदान बाकी है। राज्य में 29 मार्च को पहले चरण का मतदान हुआ था। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आयोग के पास 19 हजार से ज्यादा शिकायतें आई थीं। इनमें 8 अप्रैल तक केवल 99 शिकायतों ही बची थीं। इस बड़े सियासी रण में राजनीतिक दल लगातार आयोग के पास चुनाव से जुड़ी शिकायतें लेकर पहुंच रहे हैं।

सुशील चंद्रा को बीते हफ्ते ही मुख्य चुनाव आयुक्त यानी सीईसी के तौर पर नियुक्त किया गया था। उन्होंने सुनील अरोड़ा का स्थान लिया है, जिनका कार्यकाल पूरा होने के बाद सुशील चंद्रा देश के नए सीईसी बने। वह 14 मई 2022 तक इस पद पर बने रहेंगे।

बता दें कि देश में कोरोना संक्रमण बढ़ने की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। प्रकाश जावड़ेकर, यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ, अखिलेश यादव, चंद्रशेखर राव सहित कई जाने-माने नेता दूसरी लहर के दौरान कोरोना संक्रमित हो गए हैं। बीते 24 घंटे के अंदर भी देश में कोरोना के करीब 2 लाख 60 हजार नए मामले दर्ज किए गए हैं। वहीं, इससे 1700 से ज्यादा लोगों ने दम तोड़ा।

About Aditya Jaiswal

Check Also

RSS प्रमुख मोहन भागवत की इस टिप्पणी पर शुरू हुई आलोचना, शंकराचार्य ने कही ये बात

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें रामचरितमानस पर जारी विवाद के बीच हिंदू समाज ...