Breaking News

साइबर अटैक: लीक हुई डोमिनोज के 10 लाख ग्राहकों के क्रेडिट कार्ड की डिटेल

अगर आप भी डोमिनोज के पिज्जा के शौकीन हैं तो आपके लिए चेतावनी है. एक रिपोर्ट के अनुसार पिज्जा चेन डोमिनोज के लाखों ग्राहकों के क्रेडिट कार्ड डिटेल ऑनलाइन लीक हो गए हैं.

इजरायल की साइबर टेक्नोलॉजी इंटेलिजेंस फर्म हडसन रॉक के मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी, एलोन गैल के ट्वीट के अनुसार 13 टेराबाइट डेटा लीक हुआ है. उन्होंने ट्वीट किया कि डेटा में 180 मिलियन ऑर्डर का विवरण शामिल हैं, जिसमें फोन नंबर, ईमेल, पते, भुगतान विवरण शामिल हैं. साथ ही रिपोर्ट में कहा गया है कि करीब 10 लाख क्रेडिट कार्ड डिटेल लीक हुई है. यह डेटा डार्क वेब पर बिक्री के लिए उपलब्ध था. हैकर इस डेटा के लिए 550,000 डॉलर यानी लगभग 4 करोड़ रुपये मांग रहे हैं.

डोमिनोज इंडिया के प्रवक्ता ने कहा जुबिलेंट फूडवर्क्स ने हाल ही में इंफॉर्मेशन सिक्योरिटी हमले का अनुभव किया. हालांकि कंपनी ने कहा है कि किसी भी व्यक्ति की वित्तीय जानकारी से संबंधित कोई डेटा चोरी नहीं हुआ है और इस डेटा लीक का कोई परिचालन या व्यावसायिक प्रभाव नहीं हुआ है.

कंपनी के अनुसार हम वित्तीय जानकारी स्टोर नहीं करते हैं. हमारे ग्राहकों का विवरण या क्रेडिट कार्ड डेटा, इस प्रकार ऐसी कोई भी जानकारी लीक नहीं हुई है. हमारे विशेषज्ञों की टीम मामले की जांच कर रही है और हमने इस घटना को रोकने के लिए आवश्यक कार्रवाई की है. जुबिलेंट फूडवक्र्स डोमिनोज इंडिया की मूल फर्म है.

राजशेखर राजाहरिया, साइबर सुरक्षा शोधकर्ता, जिन्होंने पिछले महीने भुगतान फर्म मोबिक्विक में एक बड़े डेटा लीक के बारे में उपयोगकर्ताओं को पहली बार चेतावनी दी थी, उन्होंने कहा कि उन्होंने मार्च में डोमिनोज डेटा लीक के बारे में सरकार की साइबर इमरजेंसी आर्म ऑफ इंडिया कंप्यूटर इमरजेंसी रिस्पांस टीम को सतर्क कर दिया था.

डोमिनोज़ इंडिया के 13 टीबी डेटा सहित कथित रूप से 20 करोड़ ऑर्डर विवरण डॉमिनोज इंडिया सर्वर से लीक हुए हैं. डेटा में मोबाइल, ईमेल, नाम, घर का पता, भुगतान प्रकार और सामाजिक लॉगिन टोकन शामिल हैं. राजाहरिया ने सोमवार को ट्वीट कर आगे कहा कि डोमिनोज का डेटा पहले उसी हैकर के कब्जे में होने का दावा किया गया था, जिसने मोबिक्विक डेटा एक्सेस किया था. यह लगता है एक ही हैकर जिसने कथित तौर पर मोबिक्विक को हैक किया था, फरवरी 2021 से डोमिनोज एक्सेस कर रहा था.

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

सरसों तेल के दाम में आग लगी, 1 साल में दुगुनी हुई कीमत, कोरोना संकट के बीच बढ़ती महंगाई से लोग परेशान

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें एक तरफ कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *