Breaking News

द्वादश ज्योर्तिलिंग मंदिर में महाअष्टमी पर गौ और कन्या भोग आयोजित किया गया

राधा कृष्ण और दुर्गा जी को किया गया 56 भोग अर्पित

लखनऊ। सदर कैंट के द्वादश ज्योर्तिलिंग मंदिर में महा अष्टमी के पावन अवसर पर गौ कन्या भोग का आयोजन किया गया। इस धार्मिक आयोजन का प्रारंभ सुबह 9 बजे मंदिर के पुजारी आकाश मिश्रा ने दुर्गा सप्तशती का पाठ और मधुराष्टकम पाठ पढ़कर किया गया।

मंदिर के पुजारी गुड्डू तिवारी ने बताया कि इसके बाद भगवान राधा कृष्ण और दुर्गाजी को 56 भोग अर्पण करने के बाद 51 कन्याओं को भोजन प्रसाद अर्पण किया गया।इस अवसर पर उपस्थित महिलाओं ने भगवान राधा कृष्ण और दुर्गा जी के चरणों में भारत के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में गौ माता को राज्य माता का दर्जा दिए जाने की प्रार्थना की गई। इस अवसर पर पंडित आकाश मिश्रा ने कहा कि अष्टमी तिथि गौ माता की तिथि है। नौ देवियों में आठवीं देवी महागौरी हैं और इनकी सवारी गौ माता ही हैं। गौ माता और कन्या एक ही रूप है।

महाअष्टमी के दिन गौ और कन्या की पूजन करने और उन्हें भोजन कराने से महा गौरी की कृपा प्राप्त होती है। इस धार्मिक आयोजन में शालिनी अरोड़ा कल्पना साहू अलका वर्मा किरण यादव दिव्य दयाल सिद्धि अरोड़ा कविता यादव कामाक्षी वर्मा शशि गुप्ता शशि दयाल रवि भाटिया अविनाश ग्रोवर ओम प्रकाश मनीष साहू एडवोकेट लालू भाई उज्ज्वल वैश्य आदि शामिल हुए।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

अन्तर्राष्ट्रीय युवा महोत्सव का हुआ रंगारंग समापन, सनसाइन पब्लिक स्कूल ने जीती ओवरऑल चैम्पियनशिप

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, राजाजीपुरम (द्वितीय कैम्पस) द्वारा ...