Breaking News

हाथरस में भगदड़ से हुई मौतों के लिए सरकार और प्रशासन जिम्मेदार- सीपी राय

उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में भोले बाबा के सत्संग में अचानक से भगदड़ मच गई इस घटना में लगभग 100 लोगों के मौत एवं हजारों लोगों के घायल होने की खबर सामने आई है। मृतकों में कई महिलाएं और बच्चे भी शामिल है। घटना के दौरान सरकार की ओर न तो कोई पुख्ता इंतजाम दिखाया दिया जिससे लोगों को इलाज हेतु अस्पतालों में भेजा जा सके शायद वक्त रहते प्रशासन अपनी जिम्मेदारी को निभाती तो मरने वालों में से कुछ के प्राण बच जाते।

हाथरस में भगदड़ से हुई मौतों के लिए सरकार और प्रशासन जिम्मेदार- सीपी राय

इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना पर अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी मीडिया विभाग के चेयरमैन पूर्व मंत्री डॉ सीपी राय ने कहा कि आज ना जाने कितने घरों के चिराग बुझ गए, ना जाने कितने घरों का सहारा छिन गया और न जाने कितनी कलाइयां सूनी हो गई।

👉🏼सीएम स्टालिन ने जयशंकर को लिखा पत्र, ‘राज्य के मछुआरों के पारंपरिक अधिकारों का हो स्थायी समाधान’

डॉ राय ने कहा कि राजनीतिक दल जन समस्याओं को लेकर कोई धरना प्रदर्शन करना चाहते है तो सत्ता उनको घरों से नहीं निकलने देती है और निकलने का प्रयास करने पर तमाम धाराओं में मुकदमा कायम कर देती है पर ऐसे आयोजनों में सुरक्षा के सामान्य मानकों का पालन भी नही करवाती है। इतनी ज्यादा मौतों की पूरी जिम्मेदारी उत्तर प्रदेश सरकार और प्रशासन की है।

हाथरस में भगदड़ से हुई मौतों के लिए सरकार और प्रशासन जिम्मेदार- सीपी राय

घटना के संज्ञान में आने पर उत्तर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर कांग्रेस जनों द्वारा एक शोक सभा आयोजित की गई, जिसमें मृतकों की आत्मा की शांति तथा घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य होने की कामना की गई।

“हाथरस में हुई दर्दनाक घटना के लिए सीधे तौर पर भारतीय जनता पार्टी की सरकार और प्रशासनिक तंत्रजिम्मेदार, जिसकी वजह से सैकड़ों परिवार उजड़ गए”-अंशू अवस्थी

कांग्रेस प्रवक्ता अंशू अवस्थी ने कहा, दर्दनाक घटना में हुई सैकड़ो मौतों के ज़िम्मेदार बीजेपी सरकार है, और यह प्रमाणित होता है कि भाजपा सरकार को अपने प्रदेश के निवासियों की जान और उनकी सुरक्षा को लेकर कोई रुचि नहीं है। आखिर इतनी बड़ी भीड़ एक सत्संग सामाजिक कार्यक्रम में इकट्ठा हुई तो जो सरकार का खुफिया तंत्र था वह कहां सो रहा था? बड़ी भीड़ का अदेंशा की सूचना के बावजूद तैयारी क्यों नही हुई, इस घटना से जो परिवार उजड़े जिनकी मौतें हुईं उसकी जवाबदेह योगी आदित्यनाथ की सरकार है, इसका जवाब इनको देना होगा।

शोक सभा में प्रदेश उपाध्यक्ष दिनेश कुमार सिंह, अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमैन शाहनवाज आलम, मीडिया विभाग के चेयरमैन मनीष श्रीवास्तव हिंदवी, प्रदेश प्रवक्ता अंशू अवस्थी, अनस रहमान, अरविन्द सिंह, डॉ श्रवण गुप्ता, सुशीला शर्मा, सुनीता रावत, डॉ अमित कुमार राय सहित भारी संख्या में कांग्रेसजन शामिल रहे।

About Samar Saleel

Check Also

बीजेपी कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन के विरोध में कांग्रेसियों ने पैदल मार्च निकाल राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन

लखनऊ। जिला कांग्रेस कमेटी लखनऊ के जिलाध्यक्ष वेद प्रकाश त्रिपाठी के नेतृत्व मे आज लोकसभा ...