Breaking News

सिडनी टेस्ट: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 6 दर्शकों को दिया ‘क्लीन चिट’, नस्लीय टिप्पणी का आरोप था

हाल ही में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में मात देकर सीरीज पर कब्जा किया. सीरीज के दौरान ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों के बर्ताव से क्रिकेट शर्मसार हुआ. सिडनी में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के दौरान दर्शकों ने भारतीय गेंदबाज मोहम्मद सिराज पर नस्लीय टिप्पणियां की थीं. तब छह दर्शकों को स्टेडियम से बाहर कर दिया गया था. अब खबर यह है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने उन छह दर्शकों को नस्लीय टिप्पणी के आरोप से मुक्त कर दिया है.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस मामले में आईसीसी को अपनी रिपोर्ट भेजी है, जिसके मुताबिक उन छह दर्शकों को क्लीन चिट मिल गई है. ‘ द एज’ अखबार के मुताबिक, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने न्यू साउथ वेल्स पुलिस के साथ सिराज की शिकायत पर जांच शुरू की थी. आईसीसी ने इसकी जांच रिपोर्ट देने के लिए 14 दिन का वक्त दिया था. अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया आईसीसी को रिपोर्ट भेज दी है.

रिपोर्ट में कहा गया है कि सीए को अभी न्यू साउथ वेल्स पुलिस की अंतिम रिपोर्ट का इंतजार है. लेकिन वह इस बात से संतुष्ट है कि उन छह दर्शकों ने नस्लीय टिप्पणी नहीं की थी.

Loading...

दूसरी तरफ, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को पुष्टि की कि सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) में तीसरे टेस्ट के दौरान भारत के खिलाड़ियों को नस्लीय दुर्व्यवहार का सामना करना पड़ा था. लेकिन उन छह दर्शकों को इस मामले से अलग कर दिया गया है, जिन्हें मैच के दौरान बाहर कर दिया गया था और पुलिस ने उनसे पूछताछ की थी.

सीए का मानना है कि खिलाड़ियों पर नस्लीय टिप्पणियां की गईं, लेकिन जांचकर्ता दोषियों का पता नहीं लगा सके. तीसरे टेस्ट के चौथे दिन 10 जनवरी को सिराज ने नस्लीय दुर्व्यवहार की शिकायत की थी. जिसके बाद छह दर्शकों को स्टेडियम से बाहर कर दिया गया था. बीसीसीआई ने इस घटना की औपचारिक शिकायत की थी. सीए ने इस घटना पर बिना शर्त माफी मांग ली थी.

Loading...

About Ankit Singh

Check Also

मोटेरा स्टेडियम का नाम हुआ नरेंद्र मोदी स्टेडियम, राष्ट्रपति ने किया उद्घाटन

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद बुधवार को दुनिया के सबसे ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *