Breaking News

सिडनी टेस्ट पर मंडराया कोरोना का खतरा, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बनाया ये नया प्लान

नई दिल्ली। सिडनी में कोरोनो वायरस का प्रकोप बढ़ गया है. इसे देखते हुए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) को मेलबर्न में ही भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे और तीसरे टेस्ट की मेजबानी के लिए मजबूर होना पड़ सकता है. मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) 26 दिसंबर से शुरू हो रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच की मेजबानी करेगा, जबकि तीसरा टेस्ट 7 जनवरी से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में होने वाला है. सिडनी के उत्तरी तटीय क्षेत्रों में हाल में कोरोना वायरस के नए मामले मिलने के बाद यहां 23 दिसंबर तक लॉकडाउन लगाया गया है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मेलबर्न में ही तीसरे टेस्ट मैच के आयोजन होने की संभावना है. भारतीय टीम को योजना में ‘संभावित’ बदलाव के बारे में सूचित किया गया है और जल्द ही इसकी आधिकारिक पुष्टि होने की उम्मीद है. बीसीसीआई को भी सिडनी के हालात के बारे में सूचित किया गया है. सिडनी में कोविड-19 के 30 नए मामले सामने के बाद हाल ही में कुछ कमेंटेटर और अन्य स्टाफ को घर भेजने के लिए मजबूर होना पड़ा.

सिडनी में तीसरा टेस्ट 7 जनवरी से 11 जनवरी के बीच खेला जाना है. पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) में मेजबानी की उम्मीद थी. सीए ने हालात में बदलाव की उम्मीद लिए रविवार को इस बात की पुष्टि भी की थी सिडनी में ही तीसरा टेस्ट खेला जाएगा. रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटों में चीजें ‘काफी बदल गई हैं. सीए का मानना है कि सिडनी में नए साल के अवसर पर टेस्ट की मेजबानी करना सुरक्षित नहीं हो सकता है.

बीसीसीआई के एक अधिकारी के हवाले से कहा गया कि”सीए को लगता है कि इन परिस्थितियों में मेलबर्न एक सुरक्षित विकल्प है क्योंकि खिलाड़ियों और कर्मचारियों की सुरक्षा सर्वोपरि है. वे बीसीसीआई के साथ नियमित संपर्क में हैं और जल्द ही कार्यक्रम स्थल को अंतिम रूप दिया जाना चाहिए.”

About Ankit Singh

Check Also

आज का राशिफल: 23 अप्रैल 2024

मेष राशि: आज का दिन आपके लिए सुख व समृद्धि बढ़ाने वाला रहेगा। आपको किसी ...