Breaking News

Airtel के करोड़ों यूजर्स को दीवाली बाद लग सकता है बड़ा झटका, Jio लाया नया प्लान

दिवाली के बाद करोड़ों एयरटेल यूजर्स को लग सकता है बड़ा झटका, जियो ग्राहकों को होगी मौज, जी हां! भारती एयरटेल के दिन अच्छे नहीं चल रहे हैं। कंपनी ने अपने तिमाही नतीजों की जानकारी दी है. जिसमें एयरटेल को भारी नुकसान हुआ है. आंकड़ों पर नजर डालें तो शुद्ध लाभ 37.5 फीसदी कम हुआ है. जहां एक तरफ जियो कमाल दिखा रहा है वहीं दूसरी तरफ एयरटेल इस समस्या से घिरा हुआ है। जिसके बाद एयरटेल ग्राहकों को एक बड़ी समस्या का समाधान करना पड़ सकता है।

जियो बनाम एयरटेल
एयरटेल का शुद्ध मुनाफा 1341 करोड़ रुपये दर्ज किया गया है. अगर पिछले साल की दूसरी तिमाही की बात करें तो शुद्ध मुनाफा 2,145 करोड़ रुपये था. जियो की बात करें तो नेट प्रॉफिट में 4 फीसदी की बढ़ोतरी देखी गई। कंपनी ने दूसरी तिमाही में 4,863 करोड़ रुपये की कमाई की थी. दोनों कंपनियों के आंकड़ों में काफी अंतर है. जिसका सीधा असर ग्राहकों पर पड़ेगा.

मुनाफ़ा गिरा, अब दाम बढ़ेंगे
लाइव ने एक तरफ कहा है कि हम अपने प्लान में कोई बदलाव नहीं करेंगे. वहीं एयरटेल की कहानी अलग है. घाटे की भरपाई के लिए कंपनी के पास प्लान महंगे करने के अलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं है. इसलिए हम कह रहे हैं कि जियो ग्राहकों को मजा आएगा और एयरटेल ग्राहकों को दिक्कत हो सकती है.

कब हो सकती है घोषणा?
बढ़ोतरी की बात करें तो एयरटेल की ओर से दिवाली के बाद इसकी घोषणा की जा सकती है। इससे कंपनी के रेवेन्यू में तो बढ़ोतरी देखने को मिलेगी, लेकिन कहीं न कहीं ग्राहकों की संख्या में गिरावट देखने को मिल सकती है। इसलिए एयरटेल को बीच का रास्ता अपनाना होगा. ताकि दोनों तरफ संतुलन बनाया जा सके.

About News Desk (P)

Check Also

‘सिल्क रूट की तरह गेम चेंजर होगा भारत-मध्य पूर्व-यूरोप आर्थिक गलियारा’, प्रधानममंत्री मोदी बोले

नई दिल्ली:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत-मध्य पूर्व-यूरोप आर्थिक गलियारा (आईएमईसी) रेशम मार्ग ...