Breaking News

देश में 10 हजार से अधिक हुए कोरोना के संक्रमित, अब तक 339 की मौत

कोरोना के संक्रमित लोगों की संख्या देश में बढ़ती जा रही है। जहां सोमवार की सुबह तक कोरोना मरीजों की संख्या 9152 थी तो वहीं मंगलवार की सुबह यह आंकड़ा 10 हजार के पार चला गया। बता दें कि अबतक देश में कोरोना के 10,363 केस पाए गए हैं। इसको लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से आंकड़ें जारी किए गए।

आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटे में 1211 मामले सामने आए और 31 लोगों की मौत हुई है। इसके बाद देश में कोरोना वायरस पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 10,363 हो गई है। जिसमें 8988 सक्रिय हैं, 1035 स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और 339 लोगों की मौत हो गई है।

देश में कोरोना से बचाव को लेकर कई स्तर पर काम किए जा रहे हैं। इसी क्रम में हरियाणा के रोहतक में राज्य परिवहन निगम की 15 बसों को मोबाइल क्लीनिक में बदल दिया गया है। सिविल सर्जन डॉ. अनिल बिड़ला ने बताया कि कोरोना के खिलाफ जंग के लिए उन्होंने 15 टीमें बनाई हैं, जिनमें से 11 टीम ग्रामीण और चार टीम शहरी इलाकों में काम करेगी।

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर में 16 नए संक्रमित मिले हैं जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या बढ़कर 80 हो गई है।

असम

असम के स्वास्थ्य मंत्री के मुताबिक यहां गोलपारा में एक व्यक्ति कोरोना से संक्रमित मिला है, मरीज निजामुद्दीन के मरकज से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है, इसी के साथ राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 31 हो गई है।

दिल्ली

राष्ट्रीय राजधानी में कुल मामले 1510 हो गए हैं,जिसमें से 1071 पॉजिटिव मामले अंडर स्पेशल ऑपरेशन, अभी तक कुल 28 मौतें हुई हैं

तेलंगाना

तेलंगाना में 13 अप्रैल तक 61 नए कोरोनावायरस पॉजिटिव मामले सामने आए। राज्य में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 472 हो गई है, अब तक 17 की मौत हो चुकी है। ठीक होने वाले और छुट्टी मिलने वाले लोगों की संख्या 103 है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

बसपा ने सपा को फिर पछाड़ने की जुगत लगाई, साइकिल की हवा निकालने के लिए नई रणनीति से घेराबंदी

लखनऊ:  बसपा ने सपा को पछाड़कर लोकसभा चुनाव में खुद को दूसरी सबसे ज्यादा सांसदों ...