Breaking News

कंप्यूटर पर घंटो काम करने की वजह से आँखों के नीच हो गए हैं डार्क सर्किल तो आज ही आजमाएँ ये उपाए

ग्रीन टी Green Tea सेहत के लिए तो लाभदायक मानी ही जाती है, यह स्किन के लिए भी उतनी ही फायदेमंद है। जी हां, आप घर पर ही ग्रीन टी मास्क की मदद से अपनी स्किन का कायाकल्प कर सकते हैं। तो चलिए जानते हैं इसके बारे में−

अगर आपकी स्किन रूखी है या आपकी स्किन पर झुर्रियां हैं तो आप इस पैक का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए एक बाउल में इस्तेमाल किए हुए ग्रीन टी Green Tea बैग में आधा पका हुआ व मैश किया हुआ एवोकाडो मिक्स करें।  जहां एवोकाडो स्किन को नरम बनाता है, वहीं ग्रीन टी झुर्रियां दूर करेगी।

आपको शायद पता न हो लेकिन ग्रीन टी मुंहासों का भी बेहतरीन तरीके से उपचार करती है। ऐसा इसकी एंटी−बैक्टीरियल व एंटी−इंफलेमेटरी प्रॉपर्टीज के कारण होता है। इसके लिए आप दो टेबलस्पून पके हुए ओट्स लेकर उसमें एक इस्तेमाल किया हुआ ग्रीन टी बैग मिक्स करें। साथ ही इसमें थोड़ा सा शहद व नींबू भी मिलाएं। अब इस मिश्रण को चेहरे पर लगाकर आधे घंटे के लिए छोड़ दें और अंत में वॉशक्लॉथ से स्किन को साफ करें।

गर्मी के मौसम में सनबर्न हो जाता है, इससे राहत पाने में भी ग्रीनटी आपकी मदद कर सकती है। इसके लिए आप ग्रीन टी बनाकर उसे अपनी आईस डे में डालें और फ्रिजर में जमाने के लिए रख दें। अगर आप चाहें तो ग्रीनटी की मदद से फेस पैक भी बना सकती हैं। इसके लिए आप ग्रीन टी को मुल्तानी मिट्टी में मिक्स करके चेहरे पर लगाएं।

 

About News Room lko

Check Also

स्किन के लिए वरदान है ये ऑयल

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें स्किन की केयर करना काफी लोगों की प्रायोरिटी ...