Breaking News

लखनऊ एवं गाजियाबाद परिक्षेत्र की बसों में वीएलटी उपकरण एवं पैनिक बटन लगाने का कार्य प्रारम्भ: दयाशंकर सिंह

• निर्भया योजना के अन्तर्गत बस स्टेशनों पर एलईडी डिस्प्ले पैनल लगाये जाने के लिए त्रि-स्तरीय समिति का गठन

• 100 बस स्टेशनों पर एलइडी डिस्पले पैनल्स एवं यात्री उद्घोषणा तंत्र किए जायेंगे स्थापित

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह ने निर्भया योजना के अन्तर्गत बस स्टेशनों पर एलईडी डिस्प्ले पैनल लगाये जाने के सम्बन्ध में आवश्यक कार्रवाई किए जाने हेतु परिवहन निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि परियोजना के अंतर्गत 100 बस स्टेशनों पर एलइडी डिस्पले पैनल्स एवं यात्री उद्घोषणा तंत्र की स्थापना की जानी है। जिसमें से 85 बस स्टेशनों की सूची अंतिमकृत कर ली गई है। अवशेष बस स्टेशनों की सूची शीघ्र ही उपलब्ध कराया जाएगा।

👉क्या आज बदल गए पेट्रोल-डीजल के दाम? गाड़ी में तेल भरवाने से पहले यहां चेक करें रेट

परिवहन मंत्री ने बताया कि मैo एनईसी कारपोरेशन संस्था के साथ परिवहन निगम का अनुबन्ध 27 जुलाई2023 को ही हो चुका है। उन्होंने बताया कि परियोजना कियान्वयन हेतु 04 माह का समय निर्धारित किया गया है। परियोजना के सफल एवं समयबद्ध कियान्वयन हेतु आपके स्तर से आवश्यक सहयोग संस्था को यथा आवश्यकता उपलब्ध कराया जायेगा। परियोजना में लखनऊ तथा गाजियाबाद क्षेत्र की बसों में वीएलटी उपकरण एवं पैनिक बटन की स्थापना का कार्य प्रारम्भ हो चुका है तथा शीघ्र ही अन्य क्षेत्रों में यह कार्य प्रारम्भ होगा।

लखनऊ व गाजियाबाद क्षेत्र की बसों में वीएलटी उपकरण एवं पैनिक बटन लगने का काम शुरू: दयाशंकर सिंह

परिवहन मंत्री ने बताया कि प्रत्येक चिन्हित बस स्टेशन पर एलईडी डिस्प्ले पैनल के लिए उपयुक्त स्थान के चयन के लिए क्षेत्रीय स्तर पर एक त्रि-सदस्यीय समिति का गठन किया गया है। जिसमे सम्बन्धित क्षेत्र के क्षेत्रीय प्रबन्धक अध्यक्ष,बस स्टेशन से सम्बन्धित डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबन्धक, संयोजक सदस्य एवं सेवा प्रदाता संस्था मै० एनईसी के प्रतिनिधि सदस्य के रूप में होंगे।

👉जंगलराज और जातिगत जनगणना

लखनऊ एवं गाजियाबाद परिक्षेत्र की बसों में वीएलटी उपकरण एवं पैनिक बटन लगाने का कार्य प्रारम्भ: दयाशंकर सिंह

उन्होंने बताया कि समिति द्वारा स्थल के चयन में इस बात का ध्यान रखना होगा कि डिस्प्ले पैनल को ऐसे स्थल पर लगाया जाये, जहां से यात्रियों हेतु अच्छी विजिबिलिटी रहे, पावर सप्लाई एवं इन्टरनेट कनेक्टिीविटी सुगमता से उपलब्ध हो सके। उन्होंने बताया कि पोल माउन्टिंग से डिस्प्ले पैनल लगाये जाने की स्थिति में यह सुनिश्चित अवश्य किया जाये कि इससे बसों के आवागमन में कोई बाधा उत्पन्न न हो तथा किसी बस से टकराने की संभावना न हो।

About Samar Saleel

Check Also

उत्तर रेलवे: अपर महाप्रबंधक ने वाराणसी स्टेशन पर किया यात्री सुविधाओं का निरीक्षण

• स्टेशन की कार्यप्रणाली तथा विकास कार्यों से हुए अवगत लखनऊ। उत्तर रेलवे के मुख्यालय ...