Breaking News

87 चिन्हित जगहों पर इसी माह से लगने शुरू होंगे एलईडी: दयाशंकर सिंह

• मंत्री दयाशंकर सिंह ने शारदीय नवरात्रि की देश व प्रदेशवासियों को दी बधाई एवं शुभकामनाएं

• परिवहन निगम की बसों में लगाए जा रहे वीएलटीडी, कुल 5000 बसों में लगने है वीएलटीडी अभी

उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह ने बताया कि अब लोगों को उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की बसों की वास्तविक लोकेशन के बारे में जानकारी आसानी से मिल सकेगी। उन्होंने बताया कि लखनऊ क्षेत्र की 130 बसों,गाजियाबाद क्षेत्र की एक 60 बसों और मेरठ क्षेत्र की 20बसों में वीएलटीडी लगाया जा चुका है। उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की संचालित 5000 बसों में वीएलटीडी लगाने का कार्य चल रहा है। जल्द ही शेष बसों में वीएलटीडी लगाया जाएगा।

👉उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने शारदीय नवरात्रि की देश व प्रदेशवासियों को दी शुभकामनाएं

परिवहन मंत्री ने बताया कि इसके अतिरिक्त 100 लोकेशन पर एलईडी लगना है जिसमें 87 का चिन्हांकन हो चुका है। इसी माह (अक्टूबर) के अंत से एलइडी लगाने का कार्य शुरू हो जाएगा।उन्होंने बताया कि लगने वाली एलइडी दो रूपों प्रारूपों में लगेगी। 25 बड़े स्टेशनों पर 9फीटx6फीट डिस्प्ले तथा 75 छोटे स्टेशनों पर 6फीटx3 फीट डिस्प्ले की एलईडी लगाए जाने का प्रस्ताव है।

87 चिन्हित जगहों पर इसी माह से लगने शुरू होंगे एलईडी: दयाशंकर सिंह

परिवहन मंत्री ने बताया कि मॉनीटरिंग के लिए आरएम ऑफिस में 55 इंच का एलईडी लगेगा। उन्होंने बताया कि समय सारणी के अनुसार इन एलईडी पर मल्टीमीडिया वीडियो चलेंगे जिससे की लोगों को परिवहन निगम के कार्यों,संचालन इत्यादि की जानकारी मिलती रहेगी। उन्होंने बताया कि आर०एम ऑफिस से गाड़ियों की मॉनिटरिंग भी की जाएगी। प्रवर्तन की 69 व्हीकल में वीएलटीडी लगेगा। एक इंटरसेप्टर व्हीकल में तीन पैनिक बटन लगेंगे। इसके अलावा एक बस में 10 पैनिक बटन लगाए जाएंगे।

👉मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने शारदीय नवरात्रि की देश एवं प्रदेशवासियों को दी हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं

परिवहन मंत्री ने बताया कि पैनिक बटन लगने से किसी भी आपातकाल की स्थिति से बचने में लोगों को सहायता मिलेगी।पैनिक बटन दबाते ही इसकी सूचना नजदीकी आरएम ऑफिस, परिवहन निगम मुख्यालय साथ ही पुलिस को तत्काल प्राप्त हो जाएगी जिससे तत्काल लोगों को राहत मिल सकेगी। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री जी के निर्देशों के अनुपालन में उत्तर प्रदेश परिवहन निगम तकनीकी क्षेत्र में लगातार प्रगति कर रहा है। जिस प्रकार यात्रियों को ट्रेनों के वास्तविक स्थिति की जानकारी मिल जाती है और उसी हिसाब से लोग अपने सुविधानुसार स्टेशन पर पहुंचते हैं और उन्हें इससे काफी सुविधा एवं आसानी होती है।

ठीक उसी प्रकार यूपीएसआरटीसी की बसों में भी वीएलटीडी लग जाने से लोगों को बसों की वास्तविक जानकारी मिल सकेगी और लोग समय से अपने घरों से निकलकर यूपीएसआरटीसी की बसों से सफर कर सकेंगे। लोगों को अपने परिजनों के लोकेशन के बारे में जानकारी प्राप्त कर उन्हें रिसीव करने में सुविधा होगी।

👉देश में चाइनीज सामान से फिर उठा भरोसा आखिर चीनी विमानों को ‘कबाड़ के दाम’ बेचेगा नेपाल

दयाशंकर सिंह ने कल से शुरू हो रहे हैं शारदीय नवरात्रि के शुभ अवसर पर देश एवं प्रदेश के लोगों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी है। उन्होंने इस अवसर पर अधिष्ठात्री देवी मां दुर्गा से लोगों के अच्छे स्वास्थ्य,धन-वैभव ,संपदा में वृद्धि की भी कामना की है।

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...