Breaking News

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने शारदीय नवरात्रि की देश व प्रदेशवासियों को दी शुभकामनाएं

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने शक्ति की उपासना के महापर्व शारदीय नवरात्रि के पावन व पुनीत अवसर पर देश व प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं व बधाई दी हैं।

👉जबलपुर में पहली बार सेना करेगी हाफ मैराथन का आयोजन, आयोजन का हिस्सा बनने के लिए प्रतिभागियों को यहां कराना होगा रजिस्ट्रेशन

उन्होंने अपने शुभकामना संदेश में कहा है कि आस्था और विश्वास का यह पावन अवसर हर किसी के जीवन में नई ऊर्जा और नए उत्साह का संचार करे। उन्होंने कहा है कि मेरी कामना है कि आदिशक्ति की कृपा से सभी का जीवन सुख, सौभाग्य और स्वास्थ्य से परिपूर्ण हो।

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने शारदीय नवरात्रि की देश व प्रदेशवासियों को दी शुभकामनाएं

शारदीय नवरात्रि की पूर्व संध्या पर जारी अपने शुभकामना संदेश में श्री मौर्य ने कहा है शारदीय नवरात्रि धर्म की अधर्म और सत्य की असत्य पर जीत का प्रतीक है। इन दिनों को दुर्गा उत्सव के तौर पर देशभर में धूमधाम से मनाया जाता है। नवरात्रि में आदिशक्ति जगदम्बा के नौ विभिन्न रूपों की आराधना की जाती है। यही कारण है कि ये नौ दिन वर्ष के सर्वाधिक पवित्र दिवस माने गए हैं।

👉महाराजा अग्रसेन के जन्मोत्सव पर सार्वजनिक अवकाश घोषित करने की मांग को लेकर रालोद नेता रोहित अग्रवाल ने CM को लिखा पत्र

नवरात्रि से हमें अधर्म पर धर्म और बुराई पर अच्छाई की जीत की सीख मिलती हैं। भारतीय जनजीवन में धर्म की महत्ता अपरम्पार है। यह भारत की गंगा-जमुना तहजीब का ही नतीजा है कि सब धर्मों को मानने वाले लोग अपने- अपने धर्म को मानते हुए इस देश में भाईचारे की भावना के साथ सदियों से एक साथ रहते चले आ रहे हैं। विभिन्न धर्मों के साथ जुड़े कई पर्व भी हैं। इन्हीं में से एक नवरात्रि है।

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...