Breaking News

आम जनता की रसोई पर पड़ी महंगाई की मार, इतने रूपए महंगा हुआ गैस सिलेंडर

आम जनता की रसोई पर महंगाई का तड़का अगस्त के बाद से लगातार देखने को मिल रहा है. जहां एक ओर सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं, वहीं दूसरी ओर घरेलू (Domestic Gas cylinder Price) भी कम नहीं है. उम्मीद की जा रही थी कि नए वर्ष पर इसमें राहत मिलेगी, लेकिन ऐसा देखने को मिला. घरेलू गैस सिलेंडर के दाम में करीब 19 रुपए का इजाफा देखने को मिला है. जिसके बाद देश की राजधानी दिल्ली में सिलेंडर के दाम 700 रुपए से ज्यादा हो गए हैं.

आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि देश की राजधानी दिल्ली में घरेलू गैस सिलेंडर की मूल्य में 140 रुपए प्रति सिलेंडर तक इजाफा हो चुका है. जबकि कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में 237 रुपए तक की बढ़ोतरी हो चुकी है.

घरेलू गैस सिलेंडर दाम में इजाफा:
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में घरेलू गैस सिलेंडर के दाम में इजाफा देखने को मिला है. देश की राजधानी दिल्ली व मुंबई में घरेलू गैस सिलेंडर में 19.50 रुपए का इजाफा हुआ है, जिसके बाद दोनों महानगरों में गैस सिलेंडर के दाम क्रमश: 714 व 684.50 रुपए प्रति सिलेंडर हो गए हैं. जबकि कोलकाता में 22 रुपए की बढ़ोतरी देखने को मिली है, जिसके बाद यहां पर दाम 747 रुपए हो गए हैं. वहीं चेन्नई में 20 रुपए के इजाफे के बाद यहां गैस सिलेंडर के दाम 734 रुपए हो गए हैं

About News Room lko

Check Also

शेयर बाजार के ‘बिग बुल’ राकेश झुनझुनवाला की Akasa Air आज से भरेगी उड़ान, देखिए पूरी डिटेल

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें प्राइवेट एयरलाइन आकासा एयर का आकाश में आज ...