Breaking News

भारतीय रेल परिवहन प्रबंधन संस्थान के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से की मुलाकात 

लखनऊ। भारतीय रेलवे यातायात सेवा 2019 सिविल सेवा परीक्षा बैच के 30 परिवीक्षाधीन अधिकारियों के एक बैच और भारतीय रेलवे परिवहन प्रबंधन संस्थान (आईआरआईटीएम), लखनऊ के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने 11 जुलाई को लखनऊ में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भेंटवार्ता की।

प्रतिनिधिमंडल की अध्यक्षता संस्थान के महानिदेशक हरि शंकर वर्मा द्वारा की गयी। मनोज कुमार सिन्हा, अपर महानिदेशक एवं अन्य संकाय सदस्य एचके रघु, डॉ सुजीत मिश्रा, ऋता राज, राजेश कुमार, शिवेन्द्र शुक्ला, एनबी विक्रमादित्य, नेहा रत्नाकर, कृष्णा तिवारी एवं ऋचा शर्मा उनके साथ उपस्थित रहे।

भारतीय रेल परिवहन प्रबंधन संस्थान के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से की मुलाकात 

देश के विभिन्न हिस्सों से आए 30 परिवीक्षाधीन अधिकारियों में से 7 उत्तर प्रदेश से हैं। अधिकारी 21 जुलाई को अपना प्रशिक्षण पूरा करेंगे और उसके बाद भारतीय रेलवे के विभिन्न डिवीजनों में तैनात किए जाएंगे।

👉भारत ने संघर्ष के दौरान सीरिया में अपना दूतावास बनाए रखा

महानिदेशक ने मुख्यमंत्री को आईआरआईटीएम में उपलब्ध विभिन्न सुविधाओं के बारे में अवगत कराया तथा संस्थान में गति शक्ति, संरक्षा प्रबंधन और व्यवसाय विकास आदि पर सहित आयोजित किए जा रहे विशेष प्रशिक्षण कार्यक्रमों के बारे में विवरण दिया।

मुख्यमंत्री को नवंबर में शुरू होने वाले ‘भारतीय रेल प्रबंधन सेवा’ प्रशिक्षुओं के आगामी प्रशिक्षण से भी अवगत कराया गया। यह भी उल्लेखनीय है कि IRITM लखनऊ को 8 विभिन्न रेल सेवाओं को एकीकृत करने के बाद बने ‘भारतीय रेल प्रबंधन सेवा’ (IRMS) के अधिकारियों के लिए एक प्रशिक्षण केंद्र के रूप में नामित किया गया है। भविष्य में आईआरआईटीएम भारतीय रेल का सबसे महत्वपूर्ण प्रशिक्षण केंद्र होगा, इस दृष्टि से परिसर में कई महत्वपूर्ण अवसंरचनात्मक कार्य प्रगति पर हैं।

भारतीय रेल परिवहन प्रबंधन संस्थान के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से की मुलाकात 

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को संबोधित किया और तेजी से बढ़ती भारतीय अर्थव्यवस्था में भारतीय रेल की भूमिका की सराहना की और तेजी से बदलते वैश्विक व्यापार परिदृश्य में प्रशिक्षण की आवश्यकता पर जोर दिया। उन्होंने अधिकारियों को जीवन के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण रखने और सरकार के भीतर विभिन्न संस्थाओं के साथ संवाद खुला रखने की भी सलाह दी।

उन्होंने अन्य सभी सरकारी विभागों के साथ समन्वय के महत्व पर भी जोर दिया और युवा अधिकारियों को उनके भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं। मुख्यमंत्री ने प्रत्येक परिवीक्षाधीन अधिकारी से वार्ता की तथा उन्हें ‘एक जिला एक उत्पाद’ हस्तशिल्प उपहार के रूप में भेंट किया।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

पोस्टमार्टम में नहीं खोला जाएगा सिर, स्कैनर से होगा काम, इसी तकनीक से हुआ राजू श्रीवास्तव का पोस्टमार्टम

लखनऊ: केजीएमयू में ऐसी तैयारी चल रही है कि मॉर्च्यूरी में हर शव का सिर ...