Breaking News

वाराणसी मैरेज लान व्यापार मंडल का प्रतिनिधिमंडल वीडीए सचिव से मिला

वाराणसी। वाराणसी मैरेज लॉन व्यापार मंडल का प्रतिनिधिमंडल उपाध्यक्ष मृत्युंजय सोनकर के नेतृत्व में बीडीए उपाध्यक्ष की अनुपस्थिति में बीडीए सचिव सुनील कुमार वर्मा से मुलाकात कर लॉन व्यवसायीयों को वीडीए द्वारा दिए जा रहे हैं नोटिस पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त किया।

वाराणसी मैरेज लान व्यापार मंडल का प्रतिनिधिमंडल वीडीए सचिव से मिला

अध्यक्ष श्री अनिल सिंह पटेल द्वारा बताया गया कि वाराणसी में लगभग सभी लॉन 50 से 60 साल पुराने भुखण्ड पर चल रहे है और लगभग किसी भी लॉन मे नए निर्माण नहीं किया गया है इसलिए नए निर्माण को ढहाने की नोटिस देना गलत है उपाध्यक्ष मृत्युंजय सोनकर ने सचिव महोदय को अवगत कराया कि पूर्व में दिए गए नोटिस के जवाब में बीडीए उपाध्यक्ष और राज्य सरकार के मंत्री रविंद्र जायसवाल से कई दौर की वार्ता हुई थी।

वार्ता में यह निर्णय लिया गया था कि आगे से कोई नोटिस जारी नहीं की जाए और जैसे व्यापार कर रहा है करता रहेगा लेकिन व्यापारियों को प्रताड़ित करने के लिए वी.डी.ए. द्वारा नोटिस जारी किया गया है जबकि शासन के द्वारा भी यह कहा गया है कि व्यापारियों को किसी तरह से प्रताड़ित न किया जाए।

इस पर सचिव महोदय ने कहा कि आप कुछ लॉन व्यापारी ही नक्शा पास करा लीजिए सचिव के इस बात पर महामंत्री बबलू मिश्रा ने कहा कि लान व्यवसायियों को इतनी इनकम नहीं होती है जिससे कि वह 40 से ₹50 लाख रुपए लगाकर नक्शा पास कराए क्योंकि लान व्यापारी पुराने भूखंड पर व्यवसाय करते हैं तो इससे एक लॉन में कम से कम 60 से 70 लोगों का व्यापार चलता है और लोगों की रोजी-रोटी चलती है।

अगर मे व्यापारियों को प्रताड़ित किया गया तो लान व्यापारी लॉन बंद करने के लिए और बुकिंग कैंसिल करने के लिए विवश होंगे । इस पर सचिव महोदय ने कहा कि आप लोग शासन स्तर से भी बात कीजिए हम लोग तो सरकारी मुलाजीम है जो आदेश आता है उसी का हम लोग पालन करते हैं।

प्रतिनिधिमंडल में अध्यक्ष अनिल सिंह पटेल, उपाध्यक्ष मृत्युंजय सोनकर, महामंत्री बबलू मिश्रा, पाँचू यादव, मंगला यादव, सुरेन्द्र सिंह, नरेन्द्र सोनकर, बबलू पाण्डेय, जितेंद्र यादव आदि लोग उपस्थित रहे।

रिपोर्ट – जमील अख्तर

About reporter

Check Also

सोशल ऑडिट टीम ने खुली बैठक में की वर्ष 2021-22 के विकास कार्यों का सत्यापन और पुष्टि

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Wednesday, June 29, 2022 औरैया। बुधवार ...