Breaking News

Delhi MCD By Election Result: MCD उपचुनाव में AAP की बड़ी जीत, बीजेपी को झटका

दिल्ली में एमसीडी के पांच वार्डों में हुए उपचुनाव में आम आदमी पार्टी ने जबरदस्त प्रदर्शन किया है। जबकि बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। आम आदमी पार्टी ने 5 में से 4 सीट पर कब्जा कर लिया है। वहीं एक सीट कांग्रेस के खाते में आया है। जबकि बीजेपी एक भी सीट पर जीत दर्ज नहीं कर पाई।

त्रिलोकपुरी, शालीमार बाग वार्ड, रोहिणी-C और कल्याणपुरी सीट पर आम आदमी पार्टी उम्मीदवार ने जीत दर्ज की है। जबकि पूर्वी दिल्ली की चौहान बांगड़ सीट से कांग्रेस उम्मीदवार विजयी हुए हैं। गौरतलब है कि नगर निगम के पांच वार्ड के लिए 28 फरवरी को उपचुनाव हुए थे। इनमें 50 फीसदी से अधिक मतदान हुआ था। इन पांच वार्ड में से चार आप के पास थे जबकि शालीमार बाग नॉर्थ से बीजेपी के पार्षद थे।

एमसीडी उप चुनाव में जीत से आम आदमी पार्टी बेहद उत्साहित नजर आ रही है। चुनाव परिणाम पर खुशी व्यक्त करते हुए उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि ‘दिल्ली की जनता ने नगर निगम उप चुनाव में 5 में से 4 सीटें देकर जिस तरह अरविंद केजरीवाल जी की राजनीति पर भरोसा जताया है और जिस तरह से भारतीय जनता पार्टी का सूपड़ा साफ किया है उससे ये बात साफ हो गई कि नगर निगम के 15 साल के बीजेपी के शासन से दिल्ली की जनता अब बहुत तंग आ चुकी है और अब चाहती है पूरी तरह से झाड़ू लगाकार भाजपा को साफ कर दिया जाए और यह बात इस बात का संकेत है कि जनता क्या चाहती है।’

साथ ही उन्होंने ट्वीट किया है, ‘एमसीडी उपचुनाव में 5 में से 4 सीटें जीतने पर आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं को बधाई। बीजेपी के शासन से दिल्ली की जनता अब दुखी हो चुकी है। अगले साल होने वाले MCD चुनाव में जनता अरविंद केजरीवाल जी की ईमानदार और काम करने वाली राजनीति को लेकर आएगी।’

कौन जीता- कौन हारा…

– त्रिलोकपुरी वार्ड से AAP उम्मीदवार विजय कुमार ने 4986 वोट से जीत हांसिल की। उन्हें कुल 12845 वोट मिले। जबकि BJP उम्मीदवार ओम प्रकाश को 7859 वोट मिले।

– शालीमार बाग वार्ड से AAP उम्मीदवार सुनिता मिश्रा ने 2705 वोट से जीत दर्ज की उन्हें कुल 9764 वोट मिले। वहीं BJP उम्मीदवार सुरभि जाजू को 7059 वोट मिले।

– रोहिणी-C सीट से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार रामचंद्र 2985 वोट से जीते। आप उम्मीदवार रामचंद्र को 14,388 वोट मिले। जबकि बीजेपी उम्मीदवार राकेश को 11,343 वोट मिले।

– कल्याणपुरी में AAP उम्मीदवार धीरेंद्र कुमार ने 7043 वोट से जीत दर्ज कर ली है। उन्हें कुल 14302 वोट मिले हैं। जबकि दूसरे नंबर पर रहे BJP उम्मीदवार सिया राम को 7259 मिले।

– पूर्वी दिल्ली की चौहान बांगड़ सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार जुबेर अहमद 10,642 वोट से जीते। उन्हें कुल 16,203 वोट मिले। जबकि दूसरे नंबर पर रहे आम आदमी पार्टी के मोहम्मद इशराक को 5561 वोट मिले।

 

About Ankit Singh

Check Also

सपा ने मेरठ के प्रत्याशी भानु प्रताप का टिकट काटा, नया प्रत्याशी वैश्य, दलित या मुस्लिम समाज का होगा!

समाजवादी पार्टी ने मेरठ से अपने प्रत्याशी भानु प्रताप सिंह का टिकट काट दिया है। ...