Breaking News

‘डेल्टा वेरिएंट’ बना ब्रिटेन के लिए बड़ी मुसीबत, PM बोरिस जॉनसन बढ़ा सकते हैं लॉकडाउन प्रतिबंध

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ने कोरोना वायरस के डेल्टा वेरिएंट को बहुत बड़ी चिंता की बात कहा है। शनिवार को डेल्टा वेरिएंट को लेकर ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा कि डेल्टा वेरिएंट की वजह से ब्रिटेन में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं

सरकार वीकेंड में इस पर कोई फाइनल फैसला लेगी. ब्रिटेन में शनिवार को संक्रमण के 7,738 मामले सामने आए और 6 जून से कुल संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या 47,868 हो गई. इसमें पिछले सात दिनों में 52.5 फीसदी की वृद्धि हुई.

सऊदी अरब में अगले महीने होने वाली हज यात्रा में विदेशी लोगों के शामिल होने की अनुमति नहीं होगी. हज यात्रा के लिए केवल सऊदी अरब के नागरिकों को ही अनुमति दी जाएगी.

अप्रैल महीने में ब्रिटेन ने बहुत हद तक कोरोना महामारी पर काबू पा लिया था और लॉकडाउन की पाबंदियों को बहुत हद तक देश से हटा लिया गया था। लेकिन कोरोना वायरस का डेल्टा वेरिएंट काफी तेजी से ब्रिटेन में फैलना शुरू हो चुका है। आपको बता दें कि डेल्टा वेरिएंट वही वेरिएंट है

और डेल्टा वेरिएंट तेजी से लोगों को संक्रमित कर रहा है। डेल्डा वेरिएंट की वजह से ब्रिटेन सरकार ने पूरी तरह से लॉकडाउन खत्म करने के फैसले को रोक लिया है।

About News Room lko

Check Also

‘महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए भारत सरकार ने संविधान में संशोधन किया’, संयुक्त राष्ट्र में बोलीं कंबोज

संयुक्त राष्ट्र में भारत की स्थायी प्रतिनिधि रुचिरा कंबोज ने महिलाओं की सुरक्षा के प्रति ...