Breaking News

भाषा विश्विद्यालय के जैवप्रौद्योगिकी विभाग ने किया पराग डेरी का भ्रमण

लखनऊ। भाषा विश्विद्यालय के कुलपति प्रो एनबी सिंह के मार्गदर्शन एवं अभियांत्रिकी एवं प्रौद्योगिकी संकाय के निदेशक प्रो एसके त्रिवेदी के सानिध्य में जैवप्रौद्योगिकी विभाग के विद्यार्थियों ने आज लखनऊ स्थित #पराग_डेरी का औद्योगिक भ्रमण किया। पराग डेरी के एस. यादव ने इस भ्रमण की व्यवस्था की तथा श्री बाजपेयी ने विद्यार्थियों को सभी प्लांट्स का भ्रमण कराया।

यहां विद्यार्थियों ने दूध, पनीर, घी, दही इत्यादि के बनने की प्रक्रिया को समझा। इस प्रक्रिया में इस्तेमाल होने वाले सभी उपकरणों के विषय मे श्री बाजपेयी ने विस्तृत जानकारी दी। विद्यार्थियों ने डेरी के क्वालिटी कंट्रोल लैब को बहुत सराहा और वहां कार्य सीखने की उत्सुकता भी दिखाई।

यह भ्रमण विश्विद्यालय के ट्रेनिंग एवं प्लेसमेंट सेल की ओर से विभाग की सह आचार्य डॉ ममता शुक्ला तथा प्लेसमेंट सेल की सदस्य निधि सोनकर द्वारा आयोजित किया गया। विभाग के इंचार्ज सहायक आचार्य डॉ नदीम अंसारी एवं डॉ मानवेन्द्र सिंह ने विद्यार्थियों का उत्साहवर्धन किया। इस भ्रमण में लगभग 50 विद्यार्थियों ने प्रतिभाग किया। पराग द्वारा विद्यार्थियों को प्लांट में इंटर्नशिप के लिए भी आमंत्रित किया गया।

About Samar Saleel

Check Also

विधिक सहायता केंद्र व जिला विधिक प्राधिकरण के संयुक्त तत्वाधान में कार्यक्रम आयोजित, अनुच्छेद 14 से 32 के मौलिक अधिकारों की दी जानकारी

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ विश्वविद्यालय, विधि संकाय की प्रतिष्ठित संस्था विधिक ...