Breaking News

ब्रेन स्ट्रोक के मरीज को अपनी फ़्लीट के साथ मरीज़ को एंबुलेंस में लेकर खुद अस्पताल पहुँचे डिप्टी सीएम

लखनऊ।डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक प्रदेश में स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर करने के लिए लगातार औचक निरीक्षण कर रहे है। मंगलवार को भी उन्होंने महानगर स्थित भाऊराव देवरस संयुक्त चिकित्सालय का निरीक्षण किया।

ब्रेन स्ट्रोक के मरीज को अपनी फ़्लीट के साथ मरीज़ को एंबुलेंस में लेकर खुद अस्पताल पहुँचे डिप्टी सीएम

इस दौरान ब्रेन स्ट्रोक से पीड़ित लावारिस मरीज को तत्काल एंबुलेंस में बैठाकर खुद एस्कोर्ट करते हुए उसे बलरामपुर अस्पताल ले गये। जहां मरीज को भर्ती कराकर उसके इलाज का निर्देश दिया।

बीआरडी की इमरजेंसी में एक व्यक्ति लावारिस हाल में मरीज को लेकर पहुंचा। डॉक्टरों ने मरीज को ब्रेन स्ट्रोक बताया। तुरंत मरीज को बलरामपुर अस्पताल ले जाने की सलाह दी। उन्होंने तुरंत एंबुलेंस बुलाने के लिए कहा। एंबुलेंस के आने में देरी हो रही थी। इस पर उन्होंने फीलीट की एम्बुलेंस से मरीज को अस्पताल पहुंचाने का फैसला किया। खुद अपनी देखरेख में मरीज को शिफ्ट कराया। तत्काल एंबुलेंस का खुद की फ्लीट से एस्कार्ट कराते हुए बलरामपुर अस्पताल लेकर पहुंचे।

इस दौरान पूरी एस्कार्ट टीम ने तेजी से बलरामपुर अस्पताल की इमरजेंसी में पहुंचाकर भर्ती कराया। इस दौरान बलरामपुर निदेशक डॉ. राजेश गोयल, सीएमएस डॉ. जीपी गुप्ता, डॉ. एसी श्रीवास्वत, सीएमओ डॉ. मनोज अग्रवाल ने मरीज को देखा। इलाज की कार्रवाई शुरू की गई।

ताकि मरीज की बच जाए जिंदगी

डिप्टी सीएम ने अस्पताल प्रशासन को मरीज को बेहतर इलाज मुहैया कराने के निर्देश दिए। मरीज की जरूरी जांचें, दवाएं आदि मुफ्त मुहैया कराने की हिदायत दी। डिप्टी सीएम ने कहा कि मरीज को जल्द अस्पताल पहुंचाना हमारा मकसद है। बीआरडी में एम्बुलेंस के लिए कुछ पल इंतजार करना पड़ा। मेरी फीलीट की एम्बुलेंस मरीज की जिदंगी बचाने के काम आई।

सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने को कहा

डिप्टी सीएम सबसे पहले शाम को सबसे पहले भाऊराव देवरस संयुक्त चिकित्सालय निरीक्षण के लिए पहुंचे। जहां उन्होंने मरीजों का हालचाल लिया. और मरीजों से इलाज, दवा, स्टॉफ का व्यवहार आदि के बारी में जानकारी की। इस दौरान उन्होंने फार्मेसी देखी तो बताया गया कि फार्मासिस्ट नहीं है। वार्ड ब्वाय ही व्यवस्था देखता है। इसके अलावा उनको एक वॉटर कूलर खराब मिला और पानी के लिकेज की भी समस्या मिली। जिसे उन्होंने तत्काल दुरुस्त कराने का निर्देश दिया।

About reporter

Check Also

लखनऊ को और बेहतर, और अधिक सुन्दर बनाने के लिये करें वोट- पंकज सिंह

• प्रबुद्ध वर्ग, चिकित्सकों, केमिस्टों और वरिष्ठ व्यापारियों के अनुरोध पर चाय पर चर्चा में ...