Breaking News

सातवें सोमवार को श्री काशी विश्वनाथ धाम में भक्तों का उमड़ा सैलाब, 5.42 लाख से अधिक श्रद्धालुओ ने बाबा के दरबार में लगाई हाजरी

  • श्री काशी विश्वनाथ धाम में बाबा के अर्धनारीश्वर स्वरूप का भक्तों ने किया दर्शन
  • श्रावण मास के सातवें सोमवार तक 1.34 करोड़ से अधिक श्रद्धालुओं ने किए बाबा का दर्शन

वाराणसी। श्री काशी विश्वनाथ धाम में सावन के सातवें सोमवार को भी बाबा के दरबार में भक्तों का सैलाब उमड़ा। सोमवार को 5.42 लाख से अधिक लोगो ने विशेश्वर के दरबार शीश नवाया है। 4 जुलाई से शुरू हुए सावन माह में अभी तक 1 करोड़ 34 लाख लोग श्री काशी विश्वनाथ धाम में बाबा का आशीर्वाद ले चुके हैं। योगी सरकार बाबा के भक्तों के लिए रेड कार्पेट बिछाकर शिव भक्तों पर पुष्प वर्षा भी करा रही है।

सातवें सोमवार को श्री काशी विश्वनाथ धाम में भक्तों का उमड़ा सैलाब

हर हर महादेव के जयघोष से गूंज उठी काशी

रविवार को रात से लगी कतार बाबा के नव्य भव्य धाम से होते हुए जब विशेश्वर के चौखट पर पहुंची तो भक्त महादेव के दर्शन पाकर भाव विभोर हो गए। हाथों में बेलपत्र ,धतूरा और जलाभिषेक के लिए गंगाजल लिए हुए भक्तों के हर हर महादेव के उद्घोष से काशी गूंज उठी। श्री काशी विश्वनाथ धाम के मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुनील वर्मा ने बताया कि शाम 6 बजे तक 5 लाख 42 हजार 263 श्रद्धालु बाबा के दर्शन कर चुके हैं, जबकि सावन माह में अब तक 1 करोड़ 34 लाख 16, 193 श्रद्धालुओं ने बाबा के दर्शन किये हैं।(सातवें सोमवार का आंकड़ा शाम 6 बजे तक का है)

सातवें सोमवार को श्री काशी विश्वनाथ धाम में भक्तों का उमड़ा सैलाब, 5.42 लाख से अधिक श्रद्धालुओ ने बाबा के दरबार में लगाई हाजरी

श्रावण मास में तीन बार बाबा के दर्शन कर चुके हैं सीएम

योगी सरकार सावन के पहले सोमवार को शिव भक्तों और कांवरियों के ऊपर हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा करवाई थी। खुद मुख़्यमंत्री योगी आदित्यनाथ देश और प्रदेश वासियों के कल्याण के लिए इस वर्ष श्रावण मास में बाबा के दरबार में तीन बार दर्शन करके आशीर्वाद ले चुके हैं।

कल्याण सिंह की दूसरी पुण्यतिथि पर BJP ने मनाया हिंदू गौरव दिवस

रिपोर्ट-संजय गुप्ता

About Samar Saleel

Check Also

64 यूपी बीएन एनसीसी लखनऊ विश्वविद्यालय में रैंक वितरण समारोह का आयोजन

लखनऊ। आज 64वीं यूपी बटालियन एनसीसी लखनऊ विश्वविद्यालय के सत्र 2024-25 का रैंक वितरण समारोह ...