Breaking News

वाराणसी स्टेशन पर ‘रेस्टोरेंट ऑन व्हील’ का हुआ शुभारम्भ

लखनऊ। वाराणसी जं (कैंट) स्टेशन पर यात्री आश्रय के निकट नव-निर्मित रेल कोच रेस्टोरेंट का आज 21 अगस्त को शुभारम्भ किया गया। इसका शुभारम्भ एक 6 वर्षीय बालिका रेल यात्री कु दीप्ती मौर्या के द्वारा फीता काटकर किया गया जोकि गाड़ी संख्या 12334 विभूति एक्सप्रेस से रामबाग से यात्रा करते हुए अपने परिवार सहित वाराणसी जं (कैंट) स्टेशन पर आई थी।

वाराणसी स्टेशन पर ‘रेस्टोरेंट ऑन व्हील’ का हुआ शुभारम्भ

यह रेस्टोरेंट आधुनिक साज-सज्जा से युक्त है, जिसमें यात्रीगण स्टेशन पर ही स्वादिष्ट एवं लज़ीज़ व्यंजनों का आनंद उठा सकेंगे। मील ऑन व्हील अभियान के तहत इन रेल रेस्टोरेंट के प्रति यात्रियों में अत्यंत उत्सुकता है। वाराणसी सहित आमजन एवं रेलयात्रियों को शानदार खान-पान की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए वाराणसी जं स्टेशन परिसर में उत्तर रेलवे का यह पहला रेस्टोरेंट ऑन व्हील है जिसकी पहल रेल राजस्व को बढ़ाने के लिए की गयी है।

सातवें सोमवार को श्री काशी विश्वनाथ धाम में भक्तों का उमड़ा सैलाब, 5.42 लाख से अधिक श्रद्धालुओ ने बाबा के दरबार में लगाई हाजरी

यह रेस्टोरेंट एक अनूठी पहल है, जिसमें आम जन एवं रेल यात्रियों को अनोखेपन का अहसास एवं लजीज व्यंजनों के साथ-साथ फ्री वाई-फाई, वीडियो पैनल पर दर्शनीय स्थलों की जानकारी जैसी बेहतरीन सुविधाएँ मिलेंगी। इस रेस्टोरेंट की स्थापना के लिए रेलवे ने वाराणसी जं स्टेशन परिसर में स्थान के साथ एक परित्यक्त कोच एवं रेलवे ट्रैक को उपलब्ध कराया था, जिसका रंगरोगन एवं साज-सज्जा रेस्टोरेंट संचालक द्वारा व्यवसायिक दृष्टिकोंण से करवा कर इसे आकर्षक स्वरूप प्रदान किया गया है। इस अवसर पर अपर मण्डल रेल प्रबंधक (वाराणसी) लाल जी चौधरी, स्टेशन निदेशक (वाराणसी) गौरव दीक्षित सहित बड़ी संख्या में अन्य रेल कर्मी एवं रेल यात्री उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

कैम्पा कोला का नया कैंपेन लॉन्च, कोका कोला और पेप्सी को मिलेगी कड़ी टक्कर

• गर्मियों में कोक और पेप्सी को टक्कर देनें को तैयार है रिलायंस का कैम्पा ...