Breaking News

वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज को पीछे छोड़ेंगे धवन

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी शिखर धवन के हाथों में है. भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला वनडे मैच कल ऑकलैंड में सुबह 7:00 बजे से खेला जाएगा. शिखर धवन एक बल्लेबाज के तौर पर वनडे #क्रिकेट में वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज विव रिचर्ड्स का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने के बेहद करीब हैं.

शिखर धवन जब कल ऑकलैंड में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे तो वह वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज विव रिचर्ड्स का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. शिखर धवन अगर कल ऑकलैंड के मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में 50 रन बना लेते हैं, तो वह वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज विव रिचर्ड्स को भी पीछे छोड़ देंगे.

शिखर धवन के नाम फिलहाल 161 #वनडे मैचों में 6,672 रन बनाने का रिकॉर्ड है. शिखर धवन अगर 50 रन और बना लेते हैं तो उनके वनडे क्रिकेट में 6,722 रन हो जाएंगे. ऐसे में वह वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में विव रिचर्ड्स से आगे निकल जाएंगे. विव रिचर्ड्स ने 187 वनडे मैचों में 6,721 रन बनाए थे.

बता दें कि वनडे क्रिकेट में शिखर धवन का #बल्ला जमकर बोलता है. न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में शिखर धवन पारी की शुरुआत करने शुभमन गिल के साथ उतरेंगे. वनडे क्रिकेट में शिखर धवन के नाम 17 शतक जड़ने का रिकॉर्ड है. शिखर धवन वनडे क्रिकेट के अनुभवी और माहिर बल्लेबाज हैं और उन्होंने अपने दम पर भारत को कई यादगार जीत दिलाई हैं. 36 साल के शिखर #धवन को भारत में होने वाले 2023 वर्ल्ड कप खेलने का बड़ा दावेदार माना जा रहा है. शिखर धवन को हाल ही में पंजाब किंग्स की टीम ने IPL में अपना कप्तान बनाया है.

About News Room lko

Check Also

अंतिम पड़ाव पर विजय हजारे ट्रॉफी खतरनाक फॉर्म में गायकवाड़

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें भारतीय डोमेस्टिक क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट में ...