डायल 112 पुलिस ने महिला का गहनों से भरा बैग लौटाया, जनता ने की सराहना

कानपुर देहात। वैसे तो अक्सर पुलिस पर तमाम तरह के आरोप लगते रहते हैं । लेकिन फिर भी पुलिस विभाग में मौजूद ईमानदार पुलिस कर्मियों में अभी भी ईमानदारी कायम है। जिसका उदाहरण थाना मंगलपुर क्षेत्र अंतर्गत डायल 112 पुलिस कर्मियों द्वारा देखने को मिला। लगभग एक लाख रुपये कीमत के जेवरात महिला को वापस कर पुलिस कर्मियों ने ईमानदारी की एक नजीर पेश की। इन पुलिस कर्मियों के कारण जनपद पुलिस जनता की निगाह में गौरान्वित हुई है, इस सराहनीय कार्य पर क्षेत्र की जनता ने पुलिस कर्मियों की सराहना की।

जनपद के मंगलपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत डायल 112 पीआरबी 2692 के हेड कांस्टेबल देवेंद्र सिंह अपनी ड्यूटी पर थे। उन्हें सूचना मिली की 13 जनवरी को एक लेडीज बैग जितेंद्र निवासी जुरिया को मिला है। जिसमें बहुमूल्य आभूषण होने की आशंका है। इस सूचना पर तुरंत हेड कांस्टेबल देवेंद्र सिंह, मनजीत सिंह व कांस्टेबल शिवपाल सिंह भदौरिया उक्त गांव पहुंचे।

वहां जितेंद्र सिंह से मिलकर उन जेवरात से भरे बैग को अपने कब्जे में लिया। बैग में जयपाल पुत्र रमेश निवासी जिंदौरा गजनेर का आधार कार्ड पड़ा था। इसके आधार हेड कांस्टेबल देवेंद्र सिंह यादव ने जिन्दौरा ग्राम पंचायत के प्रधान से वार्ता की। प्रधान के माध्यम से जयपाल से संपर्क हुआ तो जयपाल ने पुलिस को बताया कि उसकी पत्नी अपने मायके बिधूना बाइक से जा रही थी। उसका बैग कही रास्ते में गिर गया था। जिसमें एक जोड़ा पायल, एक जोड़ी सोने का टॉप्स व सोने बाला था। जिसकी अनुमानित कीमत करीब एक लाख रुपये थी।

Loading...

पुलिस ने उक्त महिला को फोन कर मंगलपुर थाने पर बुलाया। जहां पुलिस ने महिला को सभी जेवरात व आधार कार्ड सौंप दिया। इस मौके पर मौजूद लोगों ने भी पुलिस के इस सराहनीय कार्य की जमकर सराहना की। 112 पुलिस टीम के इस कार्य से एकबर फिर जनपद पुलिस गौरान्वित हुई।

रिपोर्ट-अवधेश कुमार सिंह

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

निवर्तमान जिलाधिकारी को दी गई विदाई, वर्तमान जिलाधिकारी का हुआ स्वागत

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें कानपुर देहात। निवर्तमान जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चंद्र के ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *