Breaking News

अब जैन समाज के मंदिरों में लागू हुआ ड्रेस कोड, इस तरह के कपड़े पहनकर जाने पर नहीं मिलेगा प्रवेश

अब दिगंबर जैन समाज के मंदिरों में भी ड्रेस कोड लागू कर दिया गया है। सकल जैन समाज ने श्री दिगंबर जैन पंचायती मंदिर जीरो रोड, ऋषभदेव तपोस्थली अंदावा, कटरा और बेनीगंज मंदिरों में जींस, हाफ पैंट, फ्रॉक, कटे-फटे कपड़े, चमकीले या भड़कीले कपड़े पहनकर आने वालों पर रोक लगा दी है।

महिलाओं और लड़कियों से खासतौर से सिर ढंक कर मंदिर में प्रवेश करने का अनुरोध किया गया है। मर्यादित और शालीन कपड़े पहनकर आने वालों को ही मंदिर में प्रवेश दिया जाएगा। इन मंदिरों में बोर्ड भी लगा दिए गए है।

पार्श्वनाथ दिगंबर जैन मंदिर कटरा के मंत्री अखिलेश चंद्र जैन ने बताया कि आचार्य विद्यासागर महाराज ने मंदिरों में संयमित वस्त्र पहनकर श्रद्धालुओं के प्रवेश सुनिश्चित करने के निर्देश दिए थे। समाज के व्हाट्सएप ग्रुपों पर भी ड्रेस कोड संबंधी सूचना भेज दी गई है। समाज के अध्यक्ष दिनेश जैन, राजेश जैन, प्रद्युम्न जैन, अमित जैन, राजीव जैन, रूपेश जैन आदि ने श्रद्धालुओं से संयमित वस्त्रत्त् में आने का अनुरोध किया है।

दिगंबर जैन समाज के मंत्री राजेश जैन ने अनुरोध किया है कि मंदिरों में मर्यादित और शालीन कपड़े पहन कर ही प्रवेश करना चाहिए। इसलिए प्रयागराज में इसकी शुरुआत कर दी गई है। मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं को कोशिश करनी चाहिए कि सिर ढंककर ही दर्शन करें और पूर्ण काले वस्त्र पहनकर प्रवेश करने से बचें। विपरीत परिस्थितियों एवं पाश्चात्य संस्कृति से बचें।

About News Room lko

Check Also

नवनियुक्त नेवी चीफ ने पदभार संभालते ही मां के पैर छूकर लिया आशीर्वाद, भावुक हो गए वहां मौजूद अधिकारी

नई दिल्ली:  एडमिरल दिनेश कुमार त्रिपाठी ने भारतीय नौसेना प्रमुख के रूप में पदभार ग्रहण ...