Breaking News

हिमाचाल प्रदेश के एक गांव में सारे लोग कोरोना पॉजिटिव

हिमाचल प्रदेश में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. लाहौल घाटी के थौरांग गांव के सारे लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. लाहौल स्पीति में हालात बेहद खराब हो रहे हैं. यहां कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. बिगड़ते हालात को देखते हुए प्रशासन ने टूरिस्ट के आने पर भी पाबंदी लगा दी है. रोहतांग सुरंग के उत्तर की तरफ पर्यटकों को जाने की इजाजत नहीं है.

थौरांग गांव मनाली-लेह हाईवे पर है. सर्दी के चलते गांव के ज्यादातर लोग कुल्लु चले गए हैं. गांव के बाकी बचे 42 लोगों का जब कोरोना टेस्ट कराया गया तो उसमें से 41 लोग कोरोना पॉजिटिव निकले. कहा जा रहा है कि पिछले दिनों गांव के लोग एक धार्मिक कार्यक्रम के दौरान जमा हुए थे. आस-पास के गांव के कई लोग भी कोरोना पॉजिटिव मिल रहे हैं.

लाहौल स्पीति के चीफ मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर पल्ज़ोर ने कहा कि उन्होंने लोगों से कोराना टेस्ट कराने की अपील की है. जिले में अब तक 856 लोग कोरोना पॉजिटिव निकले हैं. स्पीति के रंगरिक गांव में 39 लोग कोरोना संक्रमित निकले हैं. जबकि हर्लिंग गांव में 19 लोग कोरोना पॉजिटिव निकले हैं. पूरे इलाके में लोगों को बिना मास्क के बाहर आने से मना किया जा रहा है. हिमाचल में कोरोना का कहर लगातार जारी है.  पिछले 24 घंटो के भीतर प्रदेश में 12 लोगों की मौत कोरोना से हुई है और कुल मौतों का आंकड़ा 480 तक पहुंच गया है. गुरुवार को रात 9 बजे तक प्रदेश में एक्टिव केसों की संख्या 6980 पहुंच गई है. बुधवार को 661 नए मामले सामने आए थे, गुरूवार को 796 नए मामले सामने आए हैं. केंद्र के एक आंकड़े मुताबिक देश में सबसे ज्यादा संक्रमण दर वाले 10 जिलों में 4 जिले हिमाचल के हैं.

About Aditya Jaiswal

Check Also

सीएम योगी का निर्देश, तय करें कि जलजमाव न हो- नाले को कवर्ड कर फुटपाथ की तरह बनाएं; तस्वीरें

गोरखपुर:  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को निर्माणाधीन ट्रांसपोर्टनगर/ दाउदपुर फ्लाईओवर और सिक्सलेन मार्ग का ...