Breaking News

बिधूना : सीएचसी के प्रसव कक्ष में लगेगी एसी, क्वालिटी सर्किल बैठक में पाये गये गैप्स को भरने पर हुई चर्चा

बिधूना। औरैया जिले के कस्बा बिधूना में स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में शुक्रवार को चिकित्सा अधीक्षक की मौजूदगी में क्वालिटी सर्किल की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में विभिन्न बिन्दुओं पर चर्चा के साथ प्रसव कक्ष में पाये गये गैप्स को भरने के साथ प्रसूता महिलाओं को दी जाने वाली सुविधाओं पर जोर दिया गया।

प्रसव कक्ष में लगेगी एसी – भीषण‌ गर्मी में अस्पताल में प्रसव कराने आने वाली महिलाओं को होने वाली दिक्कत को देखते हुए। चिकित्सा अधीक्षक डॉ. सिद्वार्थ वर्मा ने प्रसव कक्ष में जल्द ही ए.सी. (एयर कंडीशनर) लगबाने की बात कही। जिससे महिलाओं को भीषण गर्मी में परेशानियों का सामना न करना पड़े।

प्रसव कक्ष में नियमित साफ-सफाई का निर्देश – बैठक में नर्स मेंटोर पदम सिंह ने प्रसव कक्ष में अन्य सुधार हेतु सफाई व्यवस्था के साथ अन्य बिन्दुओं पर अपनी बात रखी गयी। जिस पर अधीक्षक ने सभी सफाई कर्मियों को चेतावनी जारी करते हुए निर्देशित किया कि वह प्रसव कक्ष की नियमित सफाई करने के साथ चैक लिस्ट भी भरेंगे।

नर्स महिलाओं के साथ करें अच्छा व्यवहार – अधीक्षक ने समस्त स्टाफ नर्स को आदेश दिया कि वह प्रसव हेतु आने बाली महिलाओं के साथ अच्छा व्यवहार करें, उनसे मधुर वाणी में बोलें। साथ ही जच्चा हेतु साफ-सुथरी वेड शीट लगायी जाये। प्रसव के तुरन्त बाद नवजात को मां दूध पिलाया जाये

ये स्टाफ भी रहा मौजूद – इस मौके पर डा. प्रेमा यादव, डा. पूजा बर्मा, डा. निधि आर्या, नर्स मेंटोर पदम सिंह, अनुपम बीसीपीएम, स्टाफ नर्स ज्योती व अनुपमा, आया सिद्ध श्री बारड, सतीश चन्द्र, आशुतोष आदि लोग रहे।

रिपोर्ट-राहुल तिवारी

About Samar Saleel

Check Also

नई दिल्ली में फिरोजाबाद के 08 समाजसेवी हुए सम्मानित

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें फ़िरोज़ाबाद। नारी सशक्तिकरण के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान ...