Breaking News

पंचायत की बैठक में 5वें राज्य और 15वें वित्त की कार्य योजना समेत कई मुद्दों पर चर्चा 

बैठक में 2022- 23 के मनरेगा के कार्य, चिकित्सा स्वास्थ्य कार्यक्रम, स्वच्छ पेयजल, प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास, मुख्यमंत्री ग्रामीण आवास, स्वच्छ शौचालय, सिंचाई योजना, वन संरक्षण एवं वृक्षारोपण, समाज कल्याण, राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन प भी विस्तार से चर्चा भी की गयी।

औरैया। क्षेत्र पंचायत सभागार में, सोमवार को, आयोजित क्षेत्र पंचायत की बैठक में गत दिनों की बैठक की कार्यवाही की पुष्टि की गई और साथ ही, 5वें राज्य वित्त एवं 15वें केंद्रीय वित्त की कार्य योजना के क्रियान्वन पर गंभीरता से विचार किया गया। इसके अलावा, इस बैठक में  कोविड-19 से बचाव के संबंध में भी विस्तार से चर्चा की गई।

पंचायत की बैठक में 5वें राज्य और 15वें वित्त की कार्य योजना समेत कई मुद्दों पर चर्चा 

बैठक में 2022- 23 के मनरेगा के कार्य, चिकित्सा स्वास्थ्य कार्यक्रम, स्वच्छ पेयजल, प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास, मुख्यमंत्री ग्रामीण आवास, स्वच्छ शौचालय, सिंचाई योजना, वन संरक्षण एवं वृक्षारोपण, समाज कल्याण, राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन प भी विस्तार से चर्चा भी की गयी। इस अवसर पर खंड विकास अधिकारी जितेंद्र बाबू यादव ने विभिन्न कार्यक्रमों से संबंधित कार्ययोजनाओं का विस्तार से उल्लेख किया, जबकि ब्लाक प्रमुख गीता सेंगर ने 2022- 2023 में क्षेत्र पंचायत के द्वारा कराए जाने वाले कार्यों की कार्य योजना का विस्तार से उल्लेख करते हुऐ सदन के सामने रखी।

विधायक रेखा वर्मा ने सदन से जनहित में भेदभाव रहित विकास कार्य कराये जाने की अपेक्षा की।

इस पंचायत की बैठक में क्षेत्रीय विधायक रेखा वर्मा ने जनहित के कार्यों में हर संभव सहयोग दिए जाने का आश्वासन दिया। उन्होंने सदन से भेदभाव रहित विकास कार्य कराये जाने की अपेक्षा की। ब्लाक प्रमुख गीता सिंह सेंगर ने सभी क्षेत्र पंचायत सदस्यों को बिना किसी भेदभाव के सभी के क्षेत्रों में विकास कार्य कराए जाने का भरोसा दिलाया साथ ही उन्होंने क्षेत्र पंचायत को आदर्श क्षेत्र पंचायत बनाने में सभी क्षेत्र पंचायत सदस्यों से सहयोग की अपेक्षा की।

कई विभागों के अधिकारी कर्मचारी क्षेत्र पंचायत सदस्य एवं ग्राम प्रधान आदि मौजूद रहे

इस अवसर पर ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि आदर्श सेंगर , ग्रामीण अभियंत्रण सेवा के अवर अभियंता शरद कुमार, के अलावा अन्य कई विभागों के अधिकारी कर्मचारी क्षेत्र पंचायत सदस्य एवं ग्राम प्रधान आदि मौजूद रहे।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About reporter

Check Also

गंगोश्री हॉस्पिटल में दो दिवसीय स्वास्थ्य कैम्प, निःशुल्क परामर्श एवं जाँच का आयोजन

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Tuesday, May 24, 2022 वाराणसी। गंगोश्री ...