Breaking News

इस टेलीकॉम कंपनी के रिचार्ज प्लान ने मचाया धमाल, 18 रुपये में फ्री वॉयस कॉल सहित मिल रही बड़ी सुविधाएं

कोरोना वायरस संक्रमण में लॉकाडउन के दौरान लोग जब घरों में कैद हो गए थे तो इंटरनेट का यूज भी बढ़ गया था। इंटनेट के माध्यम से लोग अपनों का हाल चाल जानते रहे और अपने विचार भी पहुंचाते रहे। इस बीच टेलीकॉम कंपनियों ने भी ग्राहकों को लुभाने के लिए नए-नए प्लान मार्केट में पेश किए, जिन्हें लोगों का अच्छा रिस्पॉन्स भी मिला।

रिलायंस जियो एक ऐसी कंपनी है, जो सबसे सस्ते रिचार्ज प्लान लॉन्च करती है, लेकिन बीएसएनएल ने एक कदम आगे रखते हुए इससे भी सस्ता प्लान पेश कर दिया। वैलिडिटी के साथ आने वाला एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया का सबसे सस्ता रिचार्ज प्लान 19 रुपये का है। बीएसएनएल ने अपने 18 रुपये वाले रिचार्ज प्लान में बदलाव किए हैं और इसमें मिलने वाले बेनिफिट्स को बढ़ा दिया है।

– जानिए इस प्लान के फायदे

बीएसएनएल का 18 रुपये वाला स्पेशल टैरिफ वाउचर सभी सर्किल्स के लिए है। प्लान में किए गए बदलाव 5 फरवरी से लागू हो चुके हैं। इस प्लान में अब वॉयस कॉल्स, वीडियो कॉल्स, डेटा और SMS बेनिफिट्स का कॉम्बो ऑफर मिलने लगा है। बदलाव के बाद बीएसएनएल के इस प्लान में किसी भी नेटवर्क पर ट्रूली अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ वीडियो कॉल्स का फायदा मिलने लगा है। प्लान में 1GB डेटा मिलेगा। साथ ही, 100 SMS भेजने की सहूलियत मिलेगी। इस प्लान की वैलिडिटी 2 दिन की है।

वहीं, एयरटेल का सबसे सस्ता प्रीपेड रिचार्ज प्लान 19 रुपये का है, जिसमें वैलिडिटी भी 2 दिन है। प्लान में किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग का फायदा मिलता है। लेकिन, BSNL के 18 रुपये वाले प्लान के मुकाबले इसमें केवल 200 MB डेटा मिलता है। साथ ही, प्लान में SMS भेजने की सुविधा भी नहीं मिलती है।

वहीं, वोडाफोन का सबसे सस्ता रिचार्ज प्लान 19 रुपये का है। वोडाफोन-आइडिया (Vi) के इस प्लान में किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग का फायदा मिलता है। लेकिन, BSNL के 18 रुपये वाले प्लान के मुकाबले वोडाफोन के इस प्लान में केवल 200 MB डेटा मिलता है। साथ ही, प्लान में SMS भेजने की सुविधा भी नहीं मिलती है।

About Ankit Singh

Check Also

मिमी चक्रवर्ती की मौजूदगी में कोलकाता के पहले 4D एनामॉर्फिक डिस्प्ले ‘JOY KKR 4D फैन-टेसी’ का किया अनावरण

RSH Global के तत्वावधान में भारत के पर्सनल केयर ब्रांड जॉय पर्सनल केयर (JOY Personal ...