Breaking News

डिजिटल इण्डिया कार्यक्रम के लिए प्रशासन कटिबद्धः डीएम

बहराइच. जिला अधिकारी अजयदीप सिंह ने डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देने के उद्देश्य से जनपद स्तर पर जनसुविधा केन्द्रों एवं बैंक शाखाओं में आगामी 14 अप्रैल से आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की तैयारी के सम्बन्ध में एक बैठक का आयोजन किया। विकास भवन सभागार में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी अजयदीप सिंह ने निर्देश दिया कि कार्यक्रमों का आयोजन इस प्रकार से किया जाय कि ‘‘राष्ट्रीय कार्यक्रम’’ के लाइव टेलीकास्ट को भी दिखाया जाये।

बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने बताया कि शासन की ओर से जारी निर्देशों के अनुसार जिला मुख्यालय से लेकर ग्राम पंचायतों तक आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में भारत के संविधान, डा. भीमराव अम्बेडकर के जीवन एवं डिजिटल भुगतान के सम्बन्ध में स्लोगन, क्विज़ एवं लेखन से सम्बन्धित प्रतियोगिताएं आयोजित की जायें। आयोजित कार्यक्रमों में विधान सभा सदस्य, सांसद व मंत्रीगण को भी आमंत्रित किया जाय। साथ ही इस अवसर पर जनपद, तहसील एवं ब्लाक में संचालित विभिन्न नए इनीशिएटिव का शुभारम्भ भी किया जाय।

जिलाधिकारी ने यह भी निर्देश दिया कि जनपद में विभिन्न स्तरों पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में स्थानीय व्यवसायिक संगठनों, छात्रों, किसान संगठनों, युवा संगठनों, व्यापारिक संगठनों एवं स्थानीय मीडिया को भी आमंत्रित किया जाय। जिलाधिकारी ने यह भी निर्देश दिया कि डिजिटल पेमेण्ट को बढ़ावा देने के उद्देश्य से आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में बैंकिंग संस्थानों एवं व्यापारिक संगठनों आदि का भी ज्यादा से ज्यादा सहयोग प्राप्त किया जाय। जिलाधिकारी ने बैंकों को यह भी निर्देश दिया कि बैंकों की विभिन्न शाखाओं द्वारा कम से कम 10 व्यापारियों को ‘‘डिजिटली इनेबल’’ भी किया जाय।

जिलाधिकारी ने बैठक में मौजूद अधिकारियों को निर्देश दिया कि कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए विभिन्न स्तरों पर प्रधान, स्वयं सहायता समूहों, ए.एन.एम., आशा बहू, रोज़गार सेवक, आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों, जनसेवा केन्द्रों, सफाई कर्मियों, स्कूल एवं कालेजों, बैंक, कोटेदार, युवा मंगल दल, लेखपाल, अमीन, नगर पालिका परिषद व नगर पंचायत कर्मियों तथा जिला, तहसील, ब्लाक व ग्राम पंचायत स्तरीय अधिकारियों एवं कर्मचारियों का सक्रिय सहयोग प्राप्त किया जाय।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी राकेश कुमार, अपर जिलाधिकारी विद्या शंकर सिंह, उप जिलाधिकारी सदर गौरांग राठी, महसी के महेन्द्र सिंह तवंर, नानपारा के एसपीे शुक्ला, पयागपुर के गुलाम सरवर, कैसरगंज के अमिताभ यादव, विकास, राजस्व, पंचायत, विद्युत, आपूर्ति, बैंक, स्टाम्प, डाक, परिवहन, दुग्ध, सूचना, उद्योग, कोषागार, लोक निर्माण, सिंचाई, उद्यान, नगर पंचायत, वन, ग्रामीण अभियन्त्रण, बेसिक व माध्यमिक शिक्षा, चिकित्सा, दूर संचार, विपणन, मनरेगा, ब्लाक, स्वतः रोज़गार, आबकारी, मण्डी, कृषि, व्यापार कर, सहकारिता, जलनिगम, बांट-माप, महिला कल्याण एवं बाल विकास, अर्थ एवं संख्या, सूचना विज्ञान इत्यादि विभागों के अधिकारी व खण्ड विकास अधिकारी मौजूद रहे।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

जिलाधिकारी इण्टीग्रेटेड कन्ट्रोल कमाण्ड सेंटर में प्रतिदिन करेंगे कोविङ19 की रोकथाम की समीक्षा

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें औरैया। जिले में कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *