Breaking News

जल निकासी की समस्या को दूर किया जाए, रोस्टर के अनुसार करायी जाए वार्ड में साफ सफाई: हेमंत राव

औरैया। नोडल अधिकारी अपर मुख्य सचिव हेमंत राव ने दिबियापुर नगर पंचायत के दो वार्ड संत रविदास नगर एवं संजय नगर पहुंच कर साफ-सफाई व पेयजल व्यवस्था का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने लोगों से साफ सफाई और जल निकासी को लेकर बात की जिस पर लोगों ने बताया कि नालियों में साफ सफाई काफी दिनों में की जाती है बरसात के चलते जल निकासी की भी समस्या है। जिस पर नोडल अधिकारी ने अधिशासी अधिकारी को निर्देश दिए कि वह रोस्टर बनाकर साफ सफाई व सेनेटाइजेशन करवायें। जल निकासी की समस्या को भी दूर किया जाए। इसमें किसी भी प्रकार की कोई लापरवाही न बरती जाए।

उन्होंने लोगों से पेयजल आपूर्ति के बारे में पूछा जिस पर लोगों ने कहा कि पेयजल हमेशा रोस्टर के अनुसार नहीं आता है। नोडल अधिकारी ने सम्बंधित को निर्देश दिए कि लोगों की इस समस्या को गंभीरता से लिया जाए उसका तत्काल निस्तारण किया जाए। लोगों को रोस्टर के अनुसार पानी दिया जाए। नोडल अधिकारी ने कहा कि टंकी की नियमित सफाई की जाए। जर्जर तारों के सम्बन्ध में विद्युत विभाग के निर्देश दिए कि वे सभी जर्जर तारों को बदलें।

इसके अलावा उन्होंने एनटीपीसी में बने हॉटस्पॉट का भी निरीक्षण किया जहां पर तीन मरीज पॉजिटिव पाये गये है। इस पर उन्होंने सीएचसी प्रभारी दिबियापुर डॉ. जितेन्द्र को निर्देश दिए कि हॉटस्पॉट एरिया में कांटेक्ट ट्रेसिंग कर अधिक से अधिक लोगों के सैंपल लिए जाए। साथ में मौजूद जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने निर्देश दिए कि आगे से किसी भी वार्ड में पेयजल जल निकासी साफ सफाई की कोई भी शिकायत नहीं आनी चाहिए।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...