Breaking News

CMS कानपुर रोड ऑडिटोरियम में ‘डिवाइन एजुकेशन कान्फ्रेन्स’ आयोजित

‘डिवाइन एजुकेशन कान्फ्रेन्स’ का शुभारम्भ दीप प्रज्वलन से हुआ। इस अवसर पर विद्यालय के छात्रों ने एक से बढ़कर एक शिक्षात्मक-साँस्कृतिक कार्यक्रमों की इन्द्रधनुषी छटा बिखेरकर अपनी बहुमुखी प्रतिभा का आलोक बिखेरा।

  • Published by-@MrAnshulGaurav
  • Thursday, March 24, 2022

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, स्टेशन रोड कैम्पस कि ओर से ऑडिटोरियम में आयोजित ‘डिवाइन एजुकेशन कान्फ्रेन्स’ में अभिभावकों को सम्बोधित करते हुए विद्यालय के संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने कहा कि हमारी संस्कृति ‘उदारचरितानाम, वसुधैव कुटुम्बकम’ की है और इन्हीं विचारों के अनुरूप हमें अपने बच्चों को विकास करना चाहिए और उन्हें वैश्विक दृष्टिकोण प्रदान करना चाहिए। डा. गाँधी ने जोर देते हुए कहा कि हमें एक ऐसी भावी पीढ़ी को तैयार करने की जरूरत है जो विश्व मानवता को एकता, शान्ति व खुशहाली की राह पर ले जाए।

‘डिवाइन एजुकेशन कान्फ्रेन्स’ का शुभारम्भ दीप प्रज्वलन से हुआ। इस अवसर पर विद्यालय के छात्रों ने एक से बढ़कर एक शिक्षात्मक-साँस्कृतिक कार्यक्रमों की इन्द्रधनुषी छटा बिखेरकर अपनी बहुमुखी प्रतिभा का आलोक बिखेरा। समारोह का खास आकर्षण यह रहा कि छात्रों की माताओं ने बड़े ही उत्साह से जोरदार भागीदारी निभायी एवं विभिन्न साँस्कृतिक कार्यक्रमों में बढ़चढ़कर प्रतिभाग कर छात्रों की हौसलाअफजाई की। इस अवसर पर विभिन्न प्रतियोगिताओं में सर्वोच्चता अर्जित करने वाले व वार्षिक परीक्षाओं में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले छात्रों को पुरष्कृत कर सम्मानित किया।

समारोह के अन्त में सी.एम.एस. स्टेशन रोड कैम्पस की प्रधानाचार्या श्रीमती दीपाली गौतम ने अभिभावकों को हार्दिक धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि सी.एम.एस. अपने छात्रों का सर्वांगीण विकास कर ‘टोटल क्वालिटी पर्सन’ बनाने को दृढ़-संकल्पित है, परन्तु यह कार्य अभिभावकों के सहयोग के बगैर संभव नहीं हैं। उन्होंने समारोह में पधारकर बच्चों की हौसलाअफजाई करने के लिए अभिभावकों के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया।

About reporter

Check Also

मुख्यमंत्री योगी बोले, जो लोग बैलेट पेपर लूटने का काम करते थे वो ईवीएम पर सवाल उठा रहे हैं

 लखनऊ:  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जब भी कांग्रेस, सपा या ...