Breaking News

मण्डलायुक्त डा. रोशन जैकब ने नालों के साफ-सफाई को लेकर विभिन्न स्थानों का किया औचक निरीक्षण

लखनऊः मण्डलायुक्त डा. रोशन जैकब ने आज नालों की साफ-सफाई को लेकर विभिनन स्थानों का औचक निरीक्षण किया। सर्वप्रथम मण्डलायुक्त ने हैदर कैनाल नाला पहुंचकर सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि कैनाल नाला की सफाई जल्द से जल्द पूरा करा लिया जाये। इसमें किसी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नही की जायेगी। निरीक्षण के दौरान (जेसीबी)मशीनों के द्वारा नालों की साफ-सफाई करायी जा रही थी।

मण्डलायुक्त डा0 रोशन जैकब ने नालों के साफ-सफाई को लेकर किया औचक निरीक्षण

उक्त के पश्चात मण्डलायुक्त ने बाढ़ पम्पिंग स्टेशन का निरीक्षण किया और वहां उपस्थित सम्बन्धित अधिकारियों से जानकारी लिया कि बाढ़ पम्पिंग स्टेशन में लगी मशीनें अच्छे से कार्य कर रही है कि नही और लगे हुए मशीनों को चलवाकर देखा और मशीनें अच्छे से कार्य करती मिली।

इसके उपरान्त गोमतीनगर ड्रेन (नालों) का निरीक्षण किया और निर्देश दिया कि सम्बन्धित कितनी मशीने यहां साफ-सफाई का कार्य कर रही है और जो जर्जर मशीने है उन्हें तत्काल मरम्मत करा लें जिससे किसी प्रकार समस्या न उत्पन्न होने पाये।

निरीक्षण के दौरान फैजाबाद रोड़ पर बने नालों को लेकर सम्बन्धित अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि स्लैब हटाकर नालों की साफ-सफाई करें और जहां पर खुलें नाले मिले उनकों स्लैब से ढक दिया जाये। एक स्थान पर नाले के ऊपर स्लैब न होने पर नराजगी व्यक्त की और तत्काल इसकों स्लैब को ढकने का निर्देश दिया।

उक्त के पश्चात इन्द्रानगर में बने ड्रेन का निरीक्षण किया और सम्बन्धित अधिकारी से जानकारी लिया, ड्रेन कितनी दूरी तक बना है और यह कहा से कनेक्ट है, साथ ही पटेल नगर में नालियों का निरीक्षण और सतुना तालाब पम्पिंग स्टेशन का निरीक्षण किया और निर्देश देते हुए कहा कि किनारों पर पौधा रोपण करा लिया जायें।

वहां पर उपस्थित नागरिकों ने बताया कि पम्पिंग स्टेशन बन जाने से जल भराव की समस्या कम हो गयी है जो जल भराव का पानी 7 से 8 दिन में निकलता था वो अब दो से ढाई घण्टे में निकल जाता है। निरीक्षण के दौरान नगर आयुक्त इन्द्रजीत सिंह, अपर नगर आयुक्त श्री पकंज सिंह और सम्बन्धित अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित रहें।

About reporter

Check Also

उप मुख्यमंत्री ने कल्याण सिंह कैंसर संस्थान का किया औचक निरीक्षण

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Wednesday, August 10, 2022 लखनऊ। ...