लखनऊ में प्रतिदिन आपराधिक घटनाएं कानून व्यवस्था की उड़ा रही सरेआम धज्जियां- रालोद

लखनऊ। राष्ट्रीय लोकदल के सदस्यता अभियान के प्रदेश प्रभारी ने कहा कि प्रदेश की राजधानी लखनऊ में प्रतिदिन आपराधिक घटनाओं का बोलबाला है और प्रदेश सरकार की नाक के नीचे कानून व्यवस्था की सरेआम धज्जियां उड रही हैं।

लखनऊ में प्रतिदिन आपराधिक घटनाएं कानून व्यवस्था की उड़ा रही सरेआम धज्जियां- रालोद

अपराध भी संगीन एवं जघन्य किस्म के हो रहे हैं, जिनमें चेन स्नेचिंग से लेकर अपहरण बलात्कार लूट और डकैती के साथ साथ हत्याएं भी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि यदि कुछ अंतराल के बाद आरोपी पकड़ में आ जाता है तो लखनऊ कमिष्नरेट पुलिस अपनी पीठ स्वयं थपथपाती है।

श्री त्रिवेदी ने कहा कि गृह विभाग प्रदेश के मुख्यमंत्री के अधीन होते हुये भी राजधानी में दबंगों एवं अपराधियों के हौसले बुलंद रहते हैं और अपराधों की रोकथाम करने के स्थान पर राजधानी पुलिस केवल यातायात निरंतर में लगी रहती है और गृह विभाग उसकी समीक्षा तक नहीं करता है।

उन्होंने कहा कि यदि राजधानी में कानून व्यवस्था की यह दशा है तो प्रदेश के सुदूर क्षेत्रों और छोटे छोटे गांवों में दबंगों एवं अपराधियों के साम्राज्य का आंकलन किया जा सकता है। ग्रामीण थानों में पीडि़त पक्ष की रिपोर्ट भी बहुत मिन्नत और खुशामत के बाद ही दर्ज हो पाती है जबकि अधिकांश अपराध दर्ज भी नहीं होते हैं।

उन्होंने कहा कि प्रदेश का आम आदमी अपने परिवार का पेट पालने में परेशान है उस पर भूमाफिया, अराजक तत्व एवं विभिन्न दबंगों के अत्याचार एवं उनकी दबंगई सामाजिक जीवन को अस्त व्यस्त करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है।

उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री से मांग करते हुये कहा कि प्रदेश की राजधानी को अपराधमुक्त एवं भयमुक्त बनाने में मुख्यमंत्री जी विशेष रूचि लें ताकि नागरिकों को समान्य जीवन व्यतीत करने में परेशानी न हो और ग्रामीण अंचलों के थानों को निर्देश दें किसी भी फरियादी की फरियाद दर्ज करने में किसी भी प्रकार की कोताही न बरती जाय।

About reporter

Check Also

आजादी के 75वें अमृत महोत्सव वर्षगांठ पर निकाली गयी तिरंगा यात्रा

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें वाराणसी। प्रधान कार्यालय सेवापुरी पर सेवापुरी ब्लाक के ...