Breaking News

उत्तर रेलवे : मण्डल रेल प्रबन्धक की अध्यक्षता में मंडल रेलवे उपभोक्ता सलाहकार समिति की बैठक संपन्न

लखनऊ। मंडल रेलवे उपभोक्ता सलाहकार समिति बैठक का आयोजन मण्डल रेल प्रबन्धक कार्यालय के सभागार में किया गया। बैठक की अध्यक्षता लखनऊ मंडल के मण्डल रेल प्रबन्धक, सुरेश कुमार सपरा ने की। इस बैठक में मंडल रेलवे उपभोक्ता सलाहकार समिति के सदस्य, अपर मण्डल रेल प्रबंधको सहित उत्तर रेलवे, लखनऊ मण्डल के विभिन्न विभागों के विभागाध्यक्ष उपस्थित थे।

उत्तर रेलवे : मण्डल रेल प्रबन्धक की अध्यक्षता में मंडल रेलवे उपभोक्ता सलाहकार समिति की बैठक संपन्न

अपने संबोधन में मण्डल रेल प्रबन्धक, सुरेश कुमार सपरा ने मंडल की उपलब्धियों एवं वर्तमान में चल रहे विकास कार्यों से सदस्यों को अवगत कराया। बैठक में उत्तर रेलवे के अधिकार क्षेत्र में आने वाली यात्री सेवाओं और परिचालन में सुधार, रेलवे की बुनियादी सुविधाओं, परिचालन, यात्री सुविधाओं के संबंध में रेल उपयोगकर्ताओं के प्रतिनिधियों की प्रतिक्रिया और सुझाव लिए गए। इसमें सिन्दुरवा स्टेशन पर IGFC साइडिंग में चल रहे विद्युतीकरण के कार्य को जल्द पूर्ण कराने के सम्बन्ध में आग्रह किया।

सुल्तानपुर रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्मो पर फर्श की मरम्मत एवं एक और अतिरिक्त एस्केलेटर, गाडी संख्या 20401/20402 वाराणसी -लखनऊ- वाराणसी शटल को कानपुर सेंट्रल तक विस्तार किये जाने, सुल्तानपुर–उतरेटिया मेमू ट्रेन का विस्तार लखनऊ अथवा इसके आगे तक किये जाने का सुझाव दिया । बैठक इस लिहाज से बेहद सफल रही कि उपरोक्त सभी महत्वपूर्ण क्षेत्रों में समग्र सुधार के लिए सदस्यों ने अपने विचार प्रकट किए। कुछ सदस्यों ने चिन्हित क्षेत्रों में और सुधार के लिए अपने सुझाव दिए और नई रेल सेवाएं चलाने की मांग के साथ कुछ स्टेशनों पर रेलगाड़ियों को ठहराव देने का भी अनुरोध किया।

मंडल रेलवे उपभोक्ता सलाहकार समिति (डी.आर.यू.सी.सी) उच्च स्तर की एक ऐसी समिति है जो रेल यात्रियों की आवश्यकताओं के मद्देनज़र सेवाओं में सुधार के लिए रेलवे को परामर्श देती है। मण्डल रेल प्रबन्धक, सुरेश कुमार सपरा ने आश्वासन दिया कि बैठक में रखी गई मांगों और सुझावों पर विचार किया जाएगा तथा भविष्य में बेहतर सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए अध्ययन किया जाएगा । वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबन्धक, श्रीमती रेखा शर्मा ने आये हुए सम्मानित सदस्यों का धन्यवाद् ज्ञापित किया।

रिपोर्ट – दया शंकर चौधरी

About reporter

Check Also

कांग्रेस रायबरेली और अमेठी सीट पर अब भी मौन, बैठक में नहीं हुई चर्चा, लग रही हैं कई तरह की अटकलें

लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। पहले चरण की नामांकन प्रक्रिया भी पूरी हो ...