Breaking News

माघ मेले के दृष्टिगत मंडल रेल प्रबंधक ने किया प्रयागराज संगम एवं फाफामऊ स्टेशनों का निरीक्षण

लखनऊ। माघ मेला एवं आगामी कुम्भ मेले के दृष्टिगत आज 12 जनवरी को उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के मंडल रेल प्रबंधक, सुरेश कुमार सपरा ने मंडल के अन्य अधिकारियों के साथ प्रयाग, प्रयागराज संगम एवं फाफामऊ स्टेशनों का गहनतापूर्वक निरीक्षण किया एवं इन स्टेशनो पर गतिशील विकास कार्यों का जायजा लिया।

अपने आज के इस निरीक्षण कार्यक्रम के दौरान मंडल रेल प्रबंधक ने प्रयाग, प्रयागराज संगम, एवं फाफामऊ स्टेशनों पर पहुंचकर स्टेशनों की अवसंरचनात्मक स्थिति से अवगत होते हुए प्लेटफार्मों और परिसर का विधिवत अवलोकन किया तथा सम्पूर्ण स्थिति से अवगत हुए। उन्होंने स्टेशनों पर स्थित कार्यालयों तथा यात्री सुविधा से सम्बंधित स्थानों एवं स्थलों का भी अवलोकन किया एवं इन सबकी वस्तुस्थिति से अवगत होते हुए इस सम्बन्ध में अपने आवश्यक सुझाव एवं निर्देश जारी किये।

यातायात प्रशिक्षण केंद्र लखनऊ में सम्मानित किये गये उत्कृष्ट संरक्षा सेवाओ में कार्यरत रेलकर्मी

आध्यात्मिक एवं पौराणिक दृष्टिकोण से इन स्टेशनों की महत्ता का उल्लेख करते हुए उन्होंने इन स्टेशनो की संरक्षा संबंधी व्यवस्थाओं को संरक्षा के विषय में निर्धारित समस्त मानकों के साथ संपन्न किये जाने की अनिवार्यता पर विशेष बल देते हुए समस्त नवीन यात्री सुख- सुविधाओं से सुसज्जित करने के कार्य को सर्वोच्च प्राथमिकता के आधार पर संपन्न करने के निर्देश दिए।

उन्होंने स्टेशनों पर स्वच्छता, सौन्दर्यीकरण तथा हरित पर्यावरण का निर्माण करते हुए यात्रियों हेतु आदर्श वातावरण बनाने की बात कही तथा कर्मचारियों को अपनी कार्यप्रणाली में सुगमता लाते हुए पूर्ण निष्ठा एवं अनुशासन के साथ कार्य करने पर बल दिया तथा इस अवसर पर आये हुए मीडिया कर्मियों से प्रेसवार्ता की तथा प्रयाग स्टेशन पर स्थानीय प्रतिनिधि मंडल के सदस्यों से उनकी समस्याओ के सम्बन्ध में ज्ञापन प्राप्त कर नियमानुसार कार्यवाही का आश्वाशन दिया।

मंडल रेल प्रबंधक ने प्रयागराज संगम स्टेशन पर यात्री सुविधाओ को बढ़ाने तथा प्रयाग एवं फाफामऊ स्टेशनो का विकास अमृत भारत विकास योजना के तहत करने, प्रयाग स्टेशन के द्वितीय प्रवेश द्वार के निर्माण के साथ ही प्रयाग स्टेशन पर दो यात्री शेड एवं फाफामऊ स्टेशन पर एक यात्री शेड आगामी कुम्भ मेले को ध्यान में रखते हुए बनाने की बात कही। इस निरीक्षण कार्यक्रम में मंडल के अपर मंडल रेल प्रबंधकों सहित समस्त विभागों के विभागाध्यक्ष, पर्यवेक्षक, निरीक्षण एवं अन्य कर्मचारी उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

खुन खुनजी गर्ल्स डिग्री कॉलेज में राष्ट्रीय सेवा योजना के अंतर्गत सात दिवसीय विशेष कैंप का आयोजन

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। आज खुन खुन जी गर्ल्स डिग्री कॉलेज ...