Breaking News

डीएम ने पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों के परिजनों को सौंपे ग्यारह-ग्यारह लाख के चेक

कानपुर देहात। पुलवामा में शहीद हुए श्याम बाबू और रोहित कुमार यादव के परिवार को आज जिलाधिकारी कानपुर देहात के कार्यालय में ग्यारह-ग्यारह लाख के चेक प्रदान किये गए। मालूम हो, 14 फरवरी, 2019 को सीआरपीएफ जवानों को लेकर उनकी 78 बसें नेशनल हाईवे 44 से गुजर रही थीं। तभी एक कार ने सड़क की दूसरी तरफ से आकर इस काफिले के साथ चल रही बस में टक्‍कर मार दी। जिसके साथ हुए जबरदस्‍त धमाके से बस समेत जवानों के शरीर के परखच्‍चे कई मीटर दूर छिटक गए। जवान कुछ समझ पाते या इस हमले का जवाब देने के लिए अपनी पोजिशन ले पाते उनके ऊपर आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। सीआरपीएफ जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की, लेकिन आतंकी वहां से भागने में सफल हो गए। इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे।

यह सभी जवान सीआरपीएफ की 76 बटालियन से थे। हमें में कई जवान घायल भी हुए थे। घायल जवानों को उपचार के लिए श्रीनगर में आर्मी के बेस हास्पिटल में भर्ती कराया गया था। हमले की जिम्‍मेदारी पाकिस्‍तान बेस्‍ड आतंकी संगठन जैश ए मोहम्‍मद ने ली थी। विस्‍फोटक से भरी कार को बस से टकराने वाले आतंकी की पहचान आदिल अहमद डार के रूप में सामने आई थी।

इस हमले में कानपुर के श्याम बाबू और रोहित कुमार यादव भी शहीद हो गए थे। जिनके परिजनों को आज जिलाधिकारी कानपुर देहात के कार्यालय में 11-11 का चेक प्रदान किया गया। इस अवसर पर लोक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता जय सिंह मौर्य भी उपस्थित रहे।

About Samar Saleel

Check Also

कॉलोनाइजर ने सिंचाई विभाग की टीम को बनाया बंधक, जूतों से पीटा; अवैध पुलिया ढहाने के दौरान वारदात

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा में रजवाहा पर अवैध पुलिया ढहाने गए सिंचाई विभाग के ...