Breaking News

एकेटीयू काउंसलिंगः दो दिनों में ही बीटेक में एडमिशन को 11 हजार ने कराया पंजीकरण

• करीब 4 हजार अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन माध्यम से पंजीकरण शुल्क भी जमा किया

लखनऊ। डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (AKTU) से संबद्ध कॉलेजों में बीटेक पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए कुलपति प्रो जेपी पांडेय के निर्देशन में काउंसलिंग प्रक्रिया चल रही है। काउंसलिंग के लिए दो दिनों में ही 11 हजार अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया। जिनमें से करीब 4 हजार ने पंजीकरण शुल्क के रूप में ऑनलाइन माध्यम से एक हजार रूपये जमा भी कर दिया है। पंजीकरण प्रक्रिया 24 जुलाई से 5 अगस्त तक चलेगी।

एकेटीयू काउंसलिंगः दो दिनों में ही बीटेक में एडमिशन को 11 हजार ने कराया पंजीकरण

इस दौरान मंगलवार से प्रमाणपत्रों की जांच भी शुरू हो गयी है। प्रमाणपत्रों की जांच के लिए प्रदेश में दस केंद्र बनाये गये हैं। जिनमें आईइटी लखनउ, फैकल्टी ऑफ आर्किटेक्चर, यूपीटीटीआई कानपुर, बीआईइटी झांसी, केएनआईटी सुल्तानपुर, आरईसी बांदा, आरईसी आजमगढ़, आरईसी सोनभद्र में प्रमाणपत्रों की ऑनलाइन जांच हो रही है। प्रमाणपत्रों की जांच 25 जुलाई से 6 अगस्त तक चलेगी।

AKTU : नवनियुक्त कुलसचिव रीना सिंह ने संभाला पदभार

समन्वयक प्रो अरूण कुमार तिवारी के अनुसार अभ्यर्थी अपना शुल्क एसबीआई, आईसीआईसीआई और एचडीएफसी बैंक के जरिये जमा कर सकते हैं। वहीं, सीट अलॉटमेंट के बाद सीट कंफर्मेशन शुल्क जनरल और ओबीसी कैटेगरी के छात्रों के लिए 20 हजार रूपये है तो एससी और एसटी कैटेगरी के लिए 12 हजार रूपये है। बीटेक में प्रवेश जेईई की मेरिट के आधार पर हो रहा है। जबकि बीआर्क में नाटा के जरिये और अन्य पाठ्यक्रमों में प्रवेश सीयूईटी के माध्यम से होगा। आपको बता दें कि सीयूईटी के जरिये विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए काउंसलिंग 28 जुलाई से शुरू होगी।

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...