Breaking News

अपने पैत्रक गांव के स्कूल का कायाकल्प करेंगे फर्रुखाबाद के डीएम

औरैया। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा निरंतर लोगों से समाज के सर्वांगीण विकास व जन सामान्य की बुनियादी सुविधाओं में योगदान की अपील से प्रेरित होकर औरैया जिले के मूल निवासी फर्रूखाबाद के जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह ने अपने पैत्रक गांव नूरपुर खरगपुर के प्राथमिक विद्यालय को गोद लेकर उसका कायाकल्प करने का निर्णय लिया है। इस हेतु उन्होंने जिलाधिकारी औरैया को पत्र भी प्रेषित किया है।

महान स्वतंत्रता सेनानी बिधूना क्षेत्र से पांच बार विधायक रहे स्व॰ गजेन्द्र सिंह जी के सबसे छोटे पुत्र एवं फर्रूखाबाद के जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह उक्त नूरपुर खरगपुर ग्राम पंचायत के अंर्तगत आने वाले गांव तिलकपुर फार्म के मूल निवासी हैं और उन्होंने प्राइमरी तक की शिक्षा इसी विद्यालय से ग्रहण की थी। उक्त विद्यालय का अभी तक कायाकल्प नहीं हुआ है। उन्होंने उक्त विद्यालय का छह माह के अंदर कायाकल्प कराकर मुख्यमंत्री की मुहिम में अपना योगदान देने का निर्णय का निर्णय लिया है।

इस बावत उन्होंने जिलाधिकारी औरैया सुनील कुमार वर्मा को भेजे पत्र में कहा है कि मुख्यमंत्री की अपील से प्रेरित होकर अपने निवास (तिलकपुर फार्म) की मूल ग्राम पंचायत नूरपुर खरगपुर जहां का मैं रहने वाला हूँ वहां संचालित प्राथमिक विद्यालय को गोद लेना चाहता हूँ, जिसका अभी तक कायाकल्प नहीं हुआ है। उन्होंने लिखा कि अब इस प्राथमिक विद्यालय के कायाकल्प की जिम्मेदारी मेरी है जिसका मैं आगामी छह माह में कायाकल्प करके राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान देना चाहता हूँ। उन्होंने अंत में जिलाधिकारी औरैया को लिखा कि इस सम्बन्ध में सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करने का कष्ट करें।

परिषदीय विद्यालय में प्राथमिक शिक्षा ग्रहण करने वाले जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह अपने तैनाती जिला फर्रूखाबाद में बेसिक शिक्षा को लेकर खासे गंभीर रहते हैं। उन्होंने वहां पर परिषदीय विद्यालयों का बेहतर ढंग से कायाकल्प कराया है, जहां विद्यालय दूर से अच्छे लग रहे हैं और किसी कानवेंट स्कूल से कम नहीं हैं। हालांकि अभी कोरोना संक्रमण के चलते परिषदीय विद्यालय बंद हैं लेकिन जब भी शिक्षा अधिकारियों के साथ बैठक करते हैं तो बच्चों की पढ़ाई को लेकर उन्हें निर्देशित करते हैं।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...