Breaking News

उबला हुआ अंडा खाने के बाद गलती से भी न करें इन सभी चीजों का सेवन !

अक्सर सेहतमंद रहने के लिए कई लोग अन्य कई चीजों का प्रयोग करते हैं वहीं ये भी बताते चलें की कुछ लोगों का अंडा पहली पसंद बन गया है। लेकिन अंडा खाने वाले लोगों के इसके फायदे के बारे में नहीं पता होता है, जिससे उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ता है। आज हम आपको बताएंगे कि उबला हुआ अंडा खाने के बाद हमें कौन सी चीजों का सेवन नहीं करना चाहिए।

हममें से कितने ही लोग अंडों का सेवन करते होंगे। लेकिन, क्‍या आप जानते हैं कि अंडे भी खराब होते हैं। हालांकि इन पर कोई एक्‍सपायरी डेट नहीं छपी होती, लेकिन फिर भी एक वक्‍त के बाद अंडे खराब हो जाते हैं। लेकिन, अकसर हम उसे पहचान नहीं पाते। हमें इस बात का पता नहीं चल पाता कि आखिर कौन सा अंडा खाने लायक है और कौन सा नहीं।

अंडे को ठंडे पानी की कटोरी में डालें। इस बात का खयाल रखें कि पानी की मात्रा अंडे से दोगुनी हो। यह बहुत आसान तरीका है यह पता लगाने का कि अंडा खराब है या सही।

अगर आपने उबले अंडे खाने के बाद नींबू का सेवन कर लिया तो यह दोनों आपके शरीर में रिएक्शन कर सकते हैं। जिसकी वजह से दिल का दौरा पड़ने का खतरा बढ़ सकता है। इसलिए इन दोनों का सेवन एक साथ कभी ना करें।

 

 

About News Room lko

Check Also

हाथ-पैर में दर्द से राहत दिलाएंगे ये योगासन, रोज कीजिए इनका अभ्यास

गलत लाइफस्टाइल और खान पान में पोषण की कमी के कारण लोग कई तरह की ...