Breaking News

ग्लोइंग स्किन पाने के लिए करे ये आसान सा उपाय , फिर देखे असर

नारियल का तेल फैटी एसिड से भरपूर होता है, और इसमें एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं जो त्वचा में गहराई तक प्रवेश करते हैं और नमी में बंद रहते हैं, जिससे त्वचा में चमक आती है। नारियल तेल का इस्तेमाल मेकअप हटाने के लिए भी किया जाता है। नारियल के तेल से बना मास्क जो इन सभी लाभों को प्रदान करता है, अभी भी प्रभावी है।

नारियल तेल और एलोवेरा फेस मास्क 1 बड़ा चम्मच नारियल तेल में 1 बड़ा चम्मच एलोवेरा जेल मिलाएं। चेहरे पर लगाएं और कुछ देर बाद धो लें

नारियल का तेल और खीरे का फेस मास्क 1/2 खीरे का पेस्ट बनाएं और उसमें 1 बड़ा चम्मच नारियल का तेल मिलाएं। 15-20 मिनट बाद चेहरा धो लें।

नारियल का तेल और केले का फेस मास्क 1/2 पके केले को मैश करें और 1 बड़ा चम्मच नारियल तेल में मिलाएं। कुछ देर बाद चेहरा धो लें।

नारियल का तेल और शहद का फेस मास्क
1 बड़ा चम्मच नारियल के तेल में 1 बड़ा चम्मच कच्चा शहद मिलाएं। इसे अपने चेहरे पर लगाएं और 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें। फिर गर्म पानी से धो लें।

नारियल का तेल और ओटमील फेस मास्क 2 बड़े चम्मच ओटमील के साथ 1 बड़ा चम्मच नारियल का तेल मिलाएं और पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं। 15-20 मिनट बाद चेहरा धो लें।

नारियल का तेल और हल्दी फेस मास्क 1 बड़ा चम्मच नारियल तेल में 1 बड़ा चम्मच हल्दी पाउडर मिलाएं। चेहरे पर लगाएं और कुछ देर बाद धो लें।

 

About News Room lko

Check Also

हर साल 5-6 लाख लोगों की मलेरिया से हो जाती है मौत, क्या इससे बचाव के लिए है कोई वैक्सीन?

मच्छरजनित तमाम प्रकार के रोगों का वैश्विक जोखिम देखा जाता रहा है, मलेरिया इसी तरह ...