Breaking News

डार्क सर्कल की समस्या को दूर करने के लिए करे ये आसान सा उपाय

आजकल बहुत से लोग आंखों के नीचे काले घेरे की समस्या से जूझ रहे हैं। घंटों कंप्यूटर के सामने बैठे रहना, पर्याप्त नींद न लेना और फोन का ज्यादा इस्तेमाल करने जैसी आदतों से आंखों के नीचे काले घेरे होने का खतरा बढ़ जाता है। लेकिन चिंता न करें, आप कुछ घरेलू नुस्खों की मदद से इससे आसानी से छुटकारा पा सकते हैं।

चेहरे पर इन काले घेरों को छिपाना संभव नहीं है। इसका असर आपके व्यक्तित्व पर पड़ता है और आपका आत्मविश्वास भी कम हो सकता है। मेकअप के इस्तेमाल से इन काले घेरों को कुछ देर के लिए छुपाया जा सकता है।

लेकिन डार्क सर्कल को पूरी तरह से हटाने के लिए कुछ उपाय करना जरूरी है। आज हम आपको इन काले घेरों को दूर करने के कुछ आसान घरेलू उपाय बताने जा रहे हैं।

आलू:  आलू विटामिन और एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होते हैं। इसलिए लगातार आलू का रस काले घेरों पर लगाने से ये धीरे-धीरे कम हो जाएंगे। इसे लगाने के लिए सबसे पहले आलू को कद्दूकस कर लें. – फिर उस आलू का रस निकाल लें. फिर आलू के रस को कॉटन बॉल की मदद से आंखों के नीचे और आसपास लगाएं।

टी बैग्स:  टी बैग्स में मौजूद कैफीन रक्त वाहिकाओं को संकुचित करने और रक्त प्रवाह को बढ़ाने में मदद करता है। इससे डार्क सर्कल कम करने में मदद मिलती है। इस्तेमाल किए गए ग्रीन टी बैग का उपयोग करने से आंखों के नीचे काले घेरे को कम करने में मदद मिल सकती है।

दूध:  ठंडा दूध त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है। इसका उपयोग डार्क सर्कल को कम करने के लिए भी किया जा सकता है। इसके लिए एक कटोरी में ठंडा दूध लें और रूई की मदद से आंखों के नीचे ठंडा दूध लगाएं। इसे 10 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर ठंडे पानी से अपना चेहरा धो लें। ऐसा करने से आंखों के नीचे के काले घेरे कम हो जाते हैं।

About News Room lko

Check Also

गर्मी के मौसम में भी दिखाना है जलवा तो इन अभिनेताओं से टिप्स लेकर हों तैयार

मई के महीने की शुरुआत के साथ गर्मियों ने भी अपना सितम दिखाना शरू कर ...