Breaking News

सुबह करे ये काम कभी नही होगी पैसे की कमी, कुंडली में अशुभ फल देने वाले ग्रह भी हो जाएगा शांत

सुबह उठकर पक्षियों को दाना डालने से मानसिक शांति मिलती है और ऐसा करने से कुंडली में अशुभ फल देने वाले ग्रह भी शांत होते हैं. इसके साथ ही सुबह-सुबह पक्षियों को पानी भी दे सकते हैं. हालांकि, इस दौरान इस बात का ध्यान रखें कि पक्षियों को खाना और पानी किसी साफ जगह पर दें.

मंगलवार के दिन करे बरगद के पत्ते का यह उपाय चमक जाएगा भाग्य हनुमानजी भी होंगे प्रसन्न

काली चीटियों को खिलाएं आटा

पक्षियों को दाना खिलाने के अलावा सुबह उठकर काली चीटियों को आटा भी खिला सकते हैं. काली चीटियों को भगवान विष्णु का स्वरूप माना जाता है और इन्हें रोजाना सुबह आटा खिलाने से दुर्भाग्य खत्म होता है.

गौमाता के दर्शन

सुबह उठने के बाद गौमाता के दर्शन करना भी बहुत ही भाग्यशाली होता है. गाय को मां लक्ष्मी की प्रसन्नता का प्रतीक माना जाता है और दर्शन से माता लक्ष्मी की कृपा आती है. इसके अलावा गौमाता को अपने हाथ से रोटी भी खिला सकते हैं.

धार्मिक किताबों के करें दर्शन

कहा जाता है कि सुबह-सुबह धार्मिक किताबों का पाठ करना चाहिए और अगर यह संभव ना हो तो कम से कम सुबह उठकर स्नान करने के बाद धार्मिक किताबों का दर्शन करना चाहिए. वेद और गीता जैसे धार्मिक किताबो के दर्शन से आप दिनभर मानसिक तौर पर ऊर्जावान महूस करेंगे.

अपनी हथेली का दर्शन करें

शास्त्रों के अनुसार, मान्यता है कि हाथों में किस्मत की रेखा होती है और सुबह उठते ही दोनों हाथेलियों के दर्शन करने से दिन की शुरुआत बहुत अच्छी होती है. इससे मन को शांति और सकरात्मक ऊर्जा मिलती है.

हिंदू धर्म ग्रंथों के अनुसार, सुबह उठकर स्नान करना चाहिए और पूजा-पाठ करनी चाहिए. ऐसा करने से घर में सुख शांति बनी रहती है और भगवान की कृपा होती है. पूजा के दौरान हवन और यज्ञ भी करना चाहिए. हालांकि, अगर रोजाना हवन करना संभव नहीं है तो तुलसी के सामने दीपक जला सकते हैं.

About News Room lko

Check Also

आज का राशिफल: 26 अप्रैल 2024

मेष राशि: आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आप इधर-उधर खाली बैठकर ...