Breaking News

मंगलवार के दिन करे बरगद के पत्ते का यह उपाय चमक जाएगा भाग्य हनुमानजी भी होंगे प्रसन्न

शास्त्रों में मंगलवार को हनुमानजी का वार माना गया है। सभी नौ ग्रहों में से मंगल ग्रह इस दिन का प्रतिनिधित्व करता है। यही कारण है कि इस दिन किए गए उपायों से मंगल ग्रह और बजरंग बली दोनों की ही कृपा प्राप्त होती है। यदि ये दोनों किसी भी व्यक्ति पर कृपा कर दें तो फिर उसका भाग्य बदल जाता है।

AMU में पढ़ने वाले छात्र का दावा- बाहरी लोगों ने कैंपस में की मेरी पिटाई किया जा रहा…

  • मंगलवार के दिन हनुमान मंदिर में जाकर भगवान को लाल गुलाब के पुष्पों की माला, लाल रंग के फल, लाल चंदन का तिलक और लाल रंग की ही मिठाई अर्पित करनी चाहिए। ऐसा लगातार 13 मंगलवार तक करने से प्रत्येक इच्छा पूरी होती है।
  • यदि जीवन में आर्थिक संकट घिर आए और कहीं भी कोई उम्मीद न दिखाई दें तो 5 मंगलवारों तक हनुमानजी के मंदिर में ध्वजा लगाएं। इस उपाय को करते ही आपके दिन फिर जाएंगे। इनकम से नए सोर्स बनने लगेंगे और पुराना कर्जा भी दूर हो जाएगा।
  • मंगलवार के दिन आटे के पांच दीपक बनाएं। इन्हें बरगद वृक्ष के एक पत्ते पर रखकर किसी मंदिर में हनुमानजी की प्रतिमा के आगे रखकर जलाएं। इससे व्यक्ति पर आए हुए सभी संकट टल जाते हैं।

ये बातें भी ध्यान रखें

यदि आप मंगलवार के उपाय कर रहे हैं तो आपको कुछ बातों का भी खास ध्यान रखना चाहिए। ऐसा नहीं करने पर इन उपायों को फल नहीं मिलता या कम मिलता है।

  1. मंगलवार को भूल कर भी अंडा, मांस, मछली, मदिरा या किसी भी प्रकार के नशीले पदार्थ का सेवन न करें।
  2. मंगलवार को किसी भिखारी, अपाहिज, बुजुर्ग, महिला का अपमान न करें।
  3. इस दिन किसी पशु-पक्षी पर हिंसा न करें। यदि स्वयं को बचाने का प्रश्न हो तो आप उन्हें मार सकते हैं, अन्यथा नहीं।

About News Room lko

Check Also

आज का राशिफल; 27 अप्रैल 2024

मेष राशि:  आज का दिन आपके लिए खर्च से भरा रहने वाला है। आप अपने ...