Breaking News

क्या आप भी चेहरा धोते समय करते हैं ये गलती तो आज ही हो जाएं सावधान !

यदि हम अपने चेहरे को निखरा हुआ बनाए रखना चाहते है तो हमे इसका खास ख्याल रखना चाहिए। चेहरे की स्किन बहुत सॉफ्ट होती है। यदि इसका ध्यान ना रखा जाए तो त्वचा शुष्क और बेजान होने लगती है।

चेहरे पर कुछ भी यूज़ करने से पहले ध्यान रखना चाहिए कि यह यह आपकी त्वचा को नुकसान तो नहीं पहुंचा रहा है। बहुत सारे लोगों की आदत होती है कि वह मुंह धोते समय सामने रखा साबुन का टुकड़ा चेहरे को धोने के लिए यूज़ कर लेते हैं।

नहाते समय साबुन का इस्‍तेमाल शरीर को धोने के लिए तो किया जा सकता है, लेकिन चेहरे पर इसका यूज़ नुकसानदायक होता है। क्‍या आपने कभी सोचा है कि क्यों। साबुन में इतना बुरा क्या हो सकता है कि आप इसे अपने चेहरे पर  यूज़ नहीं कर सकते? तो आइए जानते हैं इसका कारण…

जब त्वचा पर क्षारीय चीजों का इस्तेमाल किया जाता है तो त्वचा बेजान हो जाती है। चेहरे को बेजान लगने से बचाने के लिए साबुन का इस्तेमाल भूलकर भी नहीं करना चाहिए। क्योंकि साबुन में कई प्रकार के रसायन होते है।

चेहरे पर साबुन का इस्तेमाल करने की बजाय फेसवॉश का इस्तेमाल करना चाहिए। फेसवॉश आपके चेहरे को नुकसान नहीं पहुंचाता है। या आप घर पर मौजूद चीजों से भी चेहरे को साफ कर सकते हैं। यह त्वचा को हेल्दी बनाए रखने में मदद करते हैं।

About News Room lko

Check Also

हर साल 5-6 लाख लोगों की मलेरिया से हो जाती है मौत, क्या इससे बचाव के लिए है कोई वैक्सीन?

मच्छरजनित तमाम प्रकार के रोगों का वैश्विक जोखिम देखा जाता रहा है, मलेरिया इसी तरह ...