Breaking News

कमीशन के चक्कर में डाक्टर बाहर से लिख रहे दवा

डलमऊ/रायबरेली। अस्पताल में पर्याप्त मात्रा में दवा होने के बाद भी डॉक्टरों के द्वारा कमीशन खोरी के चक्कर में बाहर से महंगी दवा लिखने का सिलसिला थम नहीं रहा है। चिकित्सा अधीक्षक की लचर कार्यशैली के चलते अस्पताल में डॉक्टर कमीशन के चक्कर में बाहर से तीमारदारों को महंगी दवाई लिख रहे हैं।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र डलमऊ में मरीजों के तीमारदारों को बाहर से महंगी दवाएं खरीदना पड़ रहा है।शनिवार को 84 मोहल्ला डलमऊ से दवा कराने आई विनिता के तीमारदारों को डॉ मनीष सिंह ने बाहर से महंगी दवा लिख दी।

कमीशन के चक्कर में डाक्टर बाहर से लिख रहे दवा

जबकि अस्पताल में पर्याप्त मात्रा में दवाएं उपलब्ध हैं। यही नहीं मामूली परेशानी होने पर बेहतर इलाज न करके जिले के लिए रेफर कर दिया जाता है। जिसको लेकर आए दिन मरीज परेशान होते हैं। विमला सिंह को मामूली सिर दर्द था इलाज के लिए डलमऊ अस्पताल पहुंची।

डॉक्टर मनीष सिंह ने देखते ही बाहर से दवा लाने की पर्ची थमा दी। जिस पर महंगी दवाई लिखी हुई थी इलाज कराने के चक्कर में तीमारदारों ने महंगी दवाई खरीद कर ला कर दी, लेकिन फिर भी मरीज को जिले के लिए रेफर कर दिया गया।

चिकित्सा अधीक्षक नवीन कुमार ने बताया कि अस्पताल में पर्याप्त मात्रा में दवाएं उपलब्ध हैं।मरीजों का बेहतर इलाज किया जा रहा है लेकिन यदि किसी डॉक्टर के द्वारा बाहर से दवा लिखी गई है तो यह गलत है इस पर जांच कर कार्यवाही की जाएगी।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस में दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग चैम्पियनशिप प्रारम्भ

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस के तत्वावधान में आयोजित दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग ...