Breaking News

क्या कानो पर बाल आना किसी बीमारी क्या संकेत है, जाने क्या है एक्सपर्ट्स की राय

कई लोग इसे अनुवांशिकता से जोड़कर देखते हैं जैसे किसी के दादा या पिताजी के कान पर बाल है तो उसका असर आने वाली पीढ़ी पर भी देखने को मिलता है और उनके बच्चे औरपोत्रो के भी कानों पर बाल उगना  शुरू हो जाते हैं।

लेकिन अचानक से यदि किसी के कानों पर ज्यादा बाल आए तो यह खतरे की घंटी है इस स्वास्थ्य संबंधी कुछ बीमारियां  क्या संकेत देता है।

 

एक शोध में पाया गया है कि जिनके कानों पर अत्यधिक बाल होते हैं वह ह्रदय रोग से ग्रसित होते हैं उन्हें कभी भी हार्ड अटैक आ सकता है रिसर्च में यह भी पाया गया कि ज्यादातर लोगों के यह बाल अनुवांशिकता के कारण है कि उनके पिता के कान पर बाल है तो इसका असर आने वाली पीढ़ी पर भी होता है लेकिन इसके अलावा भी कान पर बाल होने के कई कारण हैं।

यदि आप सिगरेट शराब इन नशीली चीजों का सेवन करते हैं तो आपके कानों पर बाल होना सामान्य आते हैं इन सब से छुटकारा पाने के लिए आपको इन बालों को हेयर रिमूवर से हटाना होगा।

कानों के बालों से मुक्ति पाने के लिए आपको लेज़र हेयर रिमूवल का ऑप्शन अच्छा रहेगा लेजर लाइट से भीम बालों को जड़ों से हमेशा के लिए नष्ट कर देती है जिसे कानों पर बाल नहीं उगते लेकिन यह इतना ही प्रभावी नहीं है जितना लगता है क्योंकि कानों पर आप को हल्के रंग के बाल दिखी जाएंगे यह उपचार कराने के लिए किसी अच्छे सैलून में ही जाए।

About Aditya Jaiswal

Check Also

शादी या सगाई की आ गई है तारीख तो जरूर कर लें ये काम, वरना बाद में हो सकता है अफसोस

अगर आपका रिश्ता तय हो गया है और सगाई या शादी की तारीख निकाली जाने ...